Begin typing your search above and press return to search.

CEC In Raipur: सीईसी के सामने मतदाता सूची को लेकर भाजपा ने सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, दागी अफसरों की भी शिकायत

CEC In Raipur: भारत निर्वाचन आयोग की पूरी टीम छत्‍तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर है। आज आयोग ने राज्‍य के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

CEC In Raipur: सीईसी के सामने मतदाता सूची को लेकर भाजपा ने सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, दागी अफसरों की भी शिकायत
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आए मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार और उनकी टीम ने आज प्रदेश के मान्‍यता प्राप्‍त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने सीईसी से दागी अफसरों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखने और मतदाता सूची में नाम जोड़ने और कटवाने की समय सीमा 15 दिन बढ़ाने की मांग की। इस दौरान भाजपा ने राज्‍य सरकार पर भाजपा समर्थकों का नाम मतादाता सूची से काटने का गंभीर आरोप लगाया।

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने ईडी की जांच के घेरे में आए आईएएस और आईपीएस अफसरों को चुनाव कार्य से अलग रखने की मांग की है। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और सांसद सुनील सोनी की अगुवाई में भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और आयोग की टीम से मुलाकात की। अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में प्रथम श्रेणी अफसर, आईएएस-आईपीएस दागी हैं। उनके खिलाफ जांच चल रही है। कई अफसरों को ईडी ने नोटिस जारी किया है। पूरा आबकारी अमला जांच के घेरे में है। ऐसे अफसरों को चुनाव ड्यूटी में नहीं लगाया जाना चाहिए।

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि मतदाता सूची निष्पक्ष बनाए जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई लोगों के नाम कटवाने की कोशिश हो रही है। रायपुर शहर के बाहर बड़े-बड़े काम्पलेक्स हैं, और कई लोगों के एक से अधिक जगह नाम हैं। ऐसे लोगों के नाम कटवाने के लिए काम होना चाहिए। प्रतिनिधि मंडल ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग का पोर्टल ठीक से काम नहीं कर रहा है। इसको ठीक कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची पर नाम जोड़वाने के लिए 15 दिन का समय दिया जाना चाहिए।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story