Begin typing your search above and press return to search.

Budget Session of CG Assembly: विधानसभा का बजट सत्र: मुख्‍य बजट से पहले पेश होगा अनुपूरक बजट, जाने...कब आएगा बजट

Budget Session of CG Assembly: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार 5 जनवरी से शुरू हो रहा है। इस सत्र के दौरान सरकार वित्‍तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी।

Budget Session of CG Assembly: विधानसभा का बजट सत्र: मुख्‍य बजट से पहले पेश होगा अनुपूरक बजट, जाने...कब आएगा बजट
X
By Sanjeet Kumar

Budget Session of CG Assembly: रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को राज्‍यपाल के अभिभाषण के साथ होगी। परंपरा के अनुसार राज्‍यपाल के अभिभाषण और उस पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्‍ताव के बाद सदन की कार्यवाही स्‍थगित हो जाएगी। मंगलवार से सदन की कार्यवाही नियमित शुरू होगी। यानी सदन में प्रश्‍नकाल का दौर मंगलवार से शुरू होगी।

प्रदेश की नई सरकार मंगलवार को पहली बार सदन में सवालों का सामना करेगी। मंगलवार 6 तारीख को ही वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी चालू वित्‍तीय वर्ष के लिए अनुपूरक बजट सदन में पेश कर सकते हैं। वहीं, वित्‍तीय वर्ष 2024-25 का बजट 9 फरवरी को सदन में पेश किए जाने की संभावना है। यह नई सरकार और वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी का पहला बजट होगा।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story