Begin typing your search above and press return to search.

BJP की फेयर एंड लवली स्कीम: पीसीसी अध्यक्ष का आरोप- ED और CBI ऑफिस में क्रीम का डिब्बा, जिसे लगाते हैं, उसके सारे अपराध साफ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलफ ईडी के नोटिस को लेकर मोहन मरकाम ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं।

BJP की फेयर एंड लवली स्कीम: पीसीसी अध्यक्ष का आरोप- ED और CBI ऑफिस में क्रीम का डिब्बा, जिसे लगाते हैं, उसके सारे अपराध साफ
X
By NPG News

रायपुर, 20 जून 2022। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ईडी और सीबीआई की तुलना फेयर एंड लवली (अब ग्लो एंड लवली) क्रीम से की है। मरकाम ने एक बयान में कहा है कि भाजपा के 8 सालों की सरकार में ईडी में 5422 केस चल रहे हैं। ये ग्लो एंड लवली स्कीम है। ईडी व सीबीआई ऑफिस में क्रीम का डिब्बा रखा है। वे डिब्बा खोलते हैं और कहते हैं कि मोदी सरकार के खिलाफ बोलना बंद करो। जो इनके दबाव में आता है, उस पर क्रीम लगाते हैं। इस तरह उसकी सारी बुराइयां साफ हो जाती हैं।

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जॉइन करते ही सारे केस समाप्त हो जाते हैं। हेमंत बिस्वाशर्मा, लुईस बर्जर और शारदा घोटाले केस में, जिसमें ईडी ने बुलाया, क्रीम लगाई और भाजपा में शामिल हो गए और ईडी ने सब चीजें सफाचट कर दिया। येदियुरप्पा पर ईडी का केस दर्ज हुआ या नहीं हुआ। नारायण राणे जब कांग्रेस में थे, ईडी और इन्कम टैक्स की रेड और नोटिस आते थे, लेकिन जैसे ही भाजपा में गए, तो ये ग्लो एंड लवली स्कीम के तहत उनके ऊपर ये क्रीम लगी और वो पाक साफ हुए। सोमेन मित्रा, जब तक टीएमसी में थे, मुकदमे चल रहे थे और जैसे ही पार्टी छोड़ी, उनके ऊपर ईडी के सारे के सारे केस माफ हो गए। डॉ. रमन सिंह का पता भी नहीं कि क्या ईडी में केस चल रहा है या नहीं। मुकुल राय जब तक टीएमसी में थे, ईडी के प्रेशर में थे, लेकिन जैसे ही बीजेपी में गए फेयर एंड लवली स्कीम में उनके ऊपर क्रीम लगी और ठीक हो गए।

मरकाम ने आरोप लगाया है कि ईडी यानी इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही है। ईडी की भूमिका मोदी सरकार में भाजपा के प्रचार तंत्र के अलावा कुछ नहीं है। जिस तरीके से लोकतंत्र के अंदर प्रमुख विपक्षी पार्टी के मुख्यालय पर हमला हुआ, जो हमारे चुने हुए प्रतिनिधि हैं, सांसद हैं, जिस तरीके से पुलिस ने उनको प्रताड़ित किया है, ये निंदनीय है। राहुल गांधी, मोदी सरकार से जो सवाल पूछते हैं, वे जनता से जुड़े और देश के भविष्य से संबंधित होता है। राहुल गांधी के सवाल का जवाब देने से बचने के लिए मोदी सरकार ईडी का नोटिस भेजती है। राहुल गांधी ने मजदूरों की, गरीबों की, किसानों की, युवाओं की आवाज को दबने नहीं दिया। मोदी भाजपा सरकार, ईडी और पुलिस के माध्यम से ये दबाव इनकी आवाज उठाने से रोक रही है।

Next Story