Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: नगरीय प्रशासन मंत्री के गृह क्षेत्र के नगर निगम में 15 दिन से कमिश्नर नहीं, स्मार्ट सिटी भी खाली

Bilaspur News: उप मुख्यमंत्री अरूण साव के पास नगरीय प्रशासन विभाग भी है। बिलासपुर उनका गृह क्षेत्र है। इसके बाद भी बिलासपुर नगर निगम में 4 जनवरी से निगम कमिश्नर और एमडी स्मार्ट सिटी का पद खाली है।

Bilaspur News: नगरीय प्रशासन मंत्री के गृह क्षेत्र के नगर निगम में 15 दिन से कमिश्नर नहीं, स्मार्ट सिटी भी खाली
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur News: रायपुर। डिप्टी सीएम अरूण साव ने कल शाम नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा की। उन्होंने अवैध कब्जे से लेकर अफसरों को अनेक निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम कमिश्नरों को हिदायत दी कि सुबह छह बजे वे फील्ड में रहकर साफ सफाई की मानिटरिंग करें, वे खुद भी औचक निरीक्षण करेंगे।

हालांकि, नगरीय निकाय मंत्री के खुद के नगर निगम का कमिश्नर पद पिछले 15 दिन से खाली पड़ा है। 3 जनवरी की रात राज्य सरकार ने 89 अधिकारियों की मेगा प्रशासनिक सर्जरी की, उनमें बिलासपुर कमिश्नर कुणाल दुदादव को कोंडागांव का कलेक्टर बनाया गया। पोस्टिंग होने के अगले दिन सुबह वे अपर आयुक्त को कार्यभार सौंप कोंडागांव चले गए। नए कलेक्टरों से कहा भी गया था कि वे अविलंब कार्यभार ग्रहण करें। बहरहाल, बिलासपुर अरुण साव का गृह जिला तो नहीं मगर गृह क्षेत्र है। वैसे तो वे रहने वाले मुंगेली के हैं और लोरमी उनकी विधानसभा सीट है। मगर मुंगेली और लोरमी कुछ साल पहले तक बिलासपुर का हिस्सा था। मंत्री बनने के बाद भी क्षेत्र के दौर पर अरुण साव जाते हैं तो रुकते बिलासपुर में ही हैं। बिलासपुर में उनका खुद का घर है ही, सांसद रहने की वजह से बिलासपुर में उन्हें सरकारी मकान मिला हुआ है। जाहिर सी बात है कि नगरीय निकाय मंत्री के निगम में 15 दिन से कमिश्नर का पद खाली है तो बातें तो होगी ही। इस वजह से बिलासपुर निगम का काम धाम भी ठप्प पड़ा हुआ है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story