Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: मंत्रिमंडल विस्‍तार के प्रश्‍न पर बोले सीएम नीतीश-तेजस्‍वी से पूछिए, एनडीए से फिर से बढ़ती नजदीकी पर दिया यह जवाब...देखें वीडियो

Bihar News:

Bihar News: मंत्रिमंडल विस्‍तार के प्रश्‍न पर बोले सीएम नीतीश-तेजस्‍वी से पूछिए, एनडीए से फिर से बढ़ती नजदीकी पर दिया यह जवाब...देखें वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

Bihar News: पटना। सीएम नीतीश कुमार ने लंबे अरसे से बिहार में चल रहे मंत्रिमंडल विस्तार के अटकलें पर एक तरह से विराम लगा दिया है।

सीएम नीतीश कुमार का स्पष्ट कहना है कि इतना बड़ा मंत्रिमंडल है। इसके बारे में डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव से पूछिए। दरअसल सीएम नीतीश कुमार सोमवार को पटना में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह में शामिल हुए। आयोजन के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से रूबरू होते हुए कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बातों को रखा। उनका यह भी कहना था कि, जब भी मौका मिलता है हम यहां आते रहते हैं।

Bihar News : हरियाणा में देवीलाल की जयंती समारोह में नहीं जाने के सवाल पर नीतीश कुमार जवाब तलाशने लगे, हालांकि उनके मंत्रिमंडल सहयोगी मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि हरियाणा में आज कार्यक्रम है। जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार का कहना था कि कौन क्या बोलता है? इससे हमें मतलब नहीं, हम हर तरह से कम कर रहे हैं।

पत्रकारों द्वारा एनडीए के साथ नजदीकियों की खबरों पर सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि आपको पता है। हम विपक्षी गठबंधन को एकजुट किए। कौन क्या बोलता है हमें नहीं पता। सब एकजुट होकर काम कर रहे हैं। इंडिया गठबंधन में आगे की बैठक को लेकर बात हो गई है। खुसरूपुर में एक महिला के साथ दुर्व्यवहार के बारे में पूछे जाने पर सीएम नीतीश कुमार का कहना था कि अगर कोई गड़बड़ करता है तो उसपर एक्शन होगा।

सबसे खास बात यह की मंगलवार के बदले सोमवार को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई जाने के सवाल पर नीतीश कुमार ने स्पष्ट तरीके से अपनी बातों को सामने रखा उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट की बैठक केवल तेजस्वी यादव की व्यस्तता के कारण बुलाई। तेजस्वी यादव को मंगलवार के दिन कहीं बाहर जाना था। इसलिए हमने आज ही बैठक बुला ली। वहीं राज्य में लगातार कांग्रेस की तरफ से मंत्रिमंडल विस्तार की बात कहे जाने पर उनका कहना था कि मुझसे पूछने की बजाय डिप्टी सीएम से पूछिए।

बता दे कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर के काफी वक्त से कांग्रेस अपनी मांग को दोहरा रही है। कांग्रेस का यह भी कहना है कि विधायकों की संख्या के हिसाब से उनके कोटे से और मंत्री बनने चाहिए। हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के महा गठबंधन से बाहर होने के बाद मंत्रिमंडल से हम पार्टी के अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने इस्तीफा भी दे दिया था। यह मंत्री पद भी खाली है। कई ऐसे मंत्री हैं जो एक से ज्यादा विभाग को संभाल रहे हैं।

राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पिछले कुछ वक्त से कांग्रेस लगातार मांग करती रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह का भी इस संबंध में बयान आ चुका है। अब देखना यह होगा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर एक तरह से विराम लगाने की बात होने के बाद अब कांग्रेस की आगे की रणनीति क्या होगी।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story