Begin typing your search above and press return to search.

Bhupesh Baghel: पूर्व सीएम भूपेश ने ईवीएम पर फोड़ा हरियाणा में कांग्रेस की हार ठीकरा: बोले- सीजी में भी हम बैलेट में आगे थे, फिर...

Bhupesh Baghel: पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा चुनाव परिणाम के दिन जैसा छत्तीसगढ़ का ईवीएम में ट्रेंड रहा है ठीक वैसा ही हरियाणा का भी देखने को मिला। इसे क्या कहा जाए। देश की जनता सब-कुछ देख और समझ रही है।

Bhupesh Baghel: पूर्व सीएम भूपेश ने ईवीएम पर फोड़ा हरियाणा में कांग्रेस की हार ठीकरा: बोले- सीजी में भी हम बैलेट में आगे थे, फिर...
X
By Radhakishan Sharma

Bhupesh Baghel: बिलासपुर । रतनपुर मां महामाया के दर्शन के बाद बिलासपुर पहुंचे पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर भाजपा सरकार को घेरा। कहा कि कोई शहर ऐसा नहीं है, कि जहां अपराध ना बढ़ा हो। 10 महीने की सरकार में विष्णु का सुशासन तार-तार हुआ है। बघेल ने प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रहे हैं अपराध पर चिंता जाहिर की।

हरियाणा चुनाव परिणाम पर भूपेश बघेल ने कहा कि रिजल्ट के दिन छत्तीसगढ़ और हरियाणा के ट्रेंड एक जैसे दिखे। हम बैलेट में आगे थे लेकिन ईवीएम में पिछड़े। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव परिणाम पर सन्देह जताते हुए कहा कि पूरा खेल ईवीएम का है, इससे इंकार नहीं किया जा सकता। ईवीएम को लेकर शंका बनी रहे, इसलिए हर जगह ईवीएम में गड़बड़ी नहीं की जाती है।

लोहारीडीह घटना पर भूपेश ने कहा कि पुलिस चाहती तो घटना को रोक सकती थी, लेकिन रोकी नहीं। आनन-फानन में घटनाक्रम को दबाया गया। सरकार छत्तीसगढ़ के लोगों की जान को हल्के में ले रही है। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री, गृहमंत्री 167 लोगों को मृत्युदण्ड दिलाना चाह रहे हैं।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अपने बेटे के खिलाफ जांच, पुलिसिया कार्रवाई पर बताया कि डा रमन सिंह सीएम थे तब से मैं टारगेट में हूं। सरकार में रहे तब भी ईडी, आईटी, सीबीआई की कार्रवाई की गई। मेरे परिवार वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

पूर्व सीएम ने पत्रवार्ता के दौरान कहा कि अधिकारी फोन नहीं उठाते, हमें मीडिया के जरिए बातें पता चलती है। सरकार निगम चुनाव को लेकर अपनी नीति अस्पष्ट रखी है ।

नक्सलियों का 2026 तक खत्म होने पर कहा कि हम भी चाहते हैं नक्सलवाद खत्म होना चाहिये। बीजेपी नेता कई बार कह चुके हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया । यहां फर्जी एनकांउटर कर ग्रामीण, आदिवासियों को मारा जा रहा है ।

Next Story