Begin typing your search above and press return to search.

Bhupesh Baghel: अभिषेक के लिए शिमला जाएंगे पूर्व सीएम भूपेश: कल शाम को जाएंगे दिल्‍ली, 26 को पहुंचेंगे शिमला, जाने क्‍या है पूरा मामला

Bhupesh Baghel: छत्‍तीगसढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल कल शाम को दिल्‍ली जा रहे हैं। बघेल वहां से अगले दिन शिमला चले जाएंगे और 26 और 27 फरवरी को शिमला में ही रहेंगे।

Bhupesh Baghel: अभिषेक के लिए शिमला जाएंगे पूर्व सीएम भूपेश: कल शाम को जाएंगे दिल्‍ली, 26 को पहुंचेंगे शिमला, जाने क्‍या है पूरा मामला
X

Bhupesh Baghel 

By Sanjeet Kumar

Bhupesh Baghel: रायपुर। पूर्व सीएम भूपेश बघेल कल ( रविवार) शाम 5:55 बजे की नियमित विमान सेवा से दिल्‍ली जा रहे हैं। सीएम करीब पौने 8 बजे दिल्‍ली पहुंच जाएंगे। रात में वे छत्‍तीसगढ़ भवन में रुकेंगे। इस दौरान दिल्‍ली में वे पार्टी के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। अगले दिन (सोमवार) को दोपहर में दिल्‍ली से चंडीगढ़ जाएंगे और वहां से हेलिकाप्‍टर से शाम 5 बजे शिमला पहुंचेंगे। बघेल 27 को भी शामिला में ही रहेंगे।

दरअसल पूर्व सीएम बघेल हिमाचल में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए होने वाले चुनाव के शिमला जा रहे हैं। कांग्रेस ने वहां से अभिषेक मनु सिंघवी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। विधानसभा में कांग्रेस के पास बहुमत है, लेकिन भाजपा ने भी प्रत्‍याशी खड़ा कर दिया है। ऐसे में क्रास वोटिंग की खतरा मंडरा रहा है। इसे देखते हुए पार्टी की तरफ से व्हिप जारी किया गया है। वहीं, 26 की शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक रखी गई है। यह बैठक उसी होटल में होगी जहां पूर्व सीएम बघेल रुकेंगे। हिमाचल में राज्‍यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है। पार्टी नेताओं के अनुसार मतदान के बाद ही बघेल वहां से लौटेंगे।

बता दें कि भाजपा हर्ष महाजन को प्रत्‍याशी बनाया है। वीरभद्र सिंह के बेहद करीबी रहे हैं। महाजन पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story