Begin typing your search above and press return to search.

assembly by-election: विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने की तीन प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा

assembly by-election: केरल, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

assembly by-election: विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने की तीन प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा
X
By Sanjeet Kumar

assembly by-election: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

केरल, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश की घोसी सीट से दारा सिंह चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है। उत्‍तरखंड की बागेश्‍वर सीट से पार्वती दास को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं केरल की पुथुप्‍पली से लिजिनलाल जी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है।

बता दें कि देश के छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा। इसके परिणाम 8 सितंबर को आएंगे। उत्‍तर प्रदेश, केरल और उत्‍तरखंड के अलावा जिन राज्‍यों में उपचुनाव हो रहे हैं उनमें बंगाल, झारखंड की एक-एक सीट और त्रिपुरा की दो सीटें शामिल हैं। इनमें यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट है।

चुनाव आयोग के अनुसार डुमरी सीट पर उपचुनाव जगरनाथ महतो की मौत के कारण हो रहा है। वहीं केरल की पुथुपल्ली सीट पर ओमान चांडी के निधन की वजह से कराया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर चुनाव चंदन कुमार दास की मौत और बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर भी विष्णु पद रे के निधन के कारण चुनाव हो रहा है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story