Begin typing your search above and press return to search.

Announcement of candidate from Rae Bareli: रायबरेली से प्रत्‍याशी की घोषणा: गांधी परिवार की सीट से इन्‍हें मिला टिकट, कैसरगंज से भी प्रत्‍याशी तय..

Announcement of candidate from Rae Bareli: उत्‍तर प्रदेश की चर्चित सीटों में शामिल रायबरेली से प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही बीजेपी ने कैसरगंज से भी प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी गई है।

Announcement of candidate from Rae Bareli: रायबरेली से प्रत्‍याशी की घोषणा: गांधी परिवार की सीट से इन्‍हें मिला टिकट, कैसरगंज से भी प्रत्‍याशी तय..
X
By Sanjeet Kumar

Announcement of candidate from Rae Bareli: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

उत्‍तर प्रदेश में गांधी परिवार की सीट कही जाने वाली रायबरेली का सस्‍पेंस बीजेपी ने आज खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने आज रायबरेली के साथ ही कैसरगंज से प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा कर दी है। दोनों ही सीटों के लिए नामांकन जमा करने का कल अंतिम दिन है।

बीजेपी ने रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है। 2019 तक रायबरेली सीट से सोनिया गांधी चुनाव लड़ती थीं। अब वे राज्‍यसभा में चली गई हैं, ऐसे में इस सीट से प्रियंका वाड्रा गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा है। कांग्रेस की तरफ से अभी इस सीट के लिए प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। वहीं, कैसरगंज से बीजेपी के प्रत्‍याशी को लेकर काफी चर्चा थी। इस सीट से 2019 में ब्रज भूषण सिंह सांसद चुने गए थे। कुश्‍ती संघ के पूर्व अध्‍यक्ष सिंह यौन शोषण के आरोपों से घिरे हुए हैं। इसे देखते हुए बीजेपी ने इस बार उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्‍याशी बनाया है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story