Begin typing your search above and press return to search.

आंदोलन का नेतृत्‍व करने आ रहे हैं तेजस्‍वी, लग रहा- अउ नई सहिबो, बदल के रहिबो, का नारा

आंदोलन का नेतृत्‍व करने आ रहे हैं तेजस्‍वी, लग रहा- अउ नई सहिबो, बदल के रहिबो, का नारा
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। लोक सेवा आयोग (CGPSC) की भर्ती में हुए कथित भ्रष्‍टाचार के विरोध में सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) मुख्‍यमंत्री निवास घेरने की तैयारी में है। पार्टी की तरफ से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए युद्ध स्‍तर पर तैयारी चल रही है। इस आंदोलन के जरिये भाजपा फिर एक बार शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। इस आंदोलन का नेतृत्‍व भाजयुमो के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद तेजस्‍वी सूर्या करेंगे।

आंदोलन को सफल बनाने के लिए भाजपा ने सोशल मीडिया में अउ नई सहिबो, बदल के रहिबो अभियान चल रही है। इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सहित बड़े नेताओं का वीडियो संदेश जारी करके युवाओं से अधिक से अधिक संख्‍या में इस आंदोलन से जुड़ने की अपील की जा रही है।

एक दिवसीय होगा तेजस्‍वी का दौरा

भाजयुमो के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या का प्रदेश दौरा एक दिवसीय होगा। पार्टी नेताओं ने बताया कि सूर्या सोमवार की सुबह नियमित विमान से रायपुर पहुंचेंगे। मोर्चा की तरफ से एयरपोर्ट पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। सूर्या वहां से प्रदेश भाजपा कार्यालय जाएंगे। इसके बाद वे मुख्‍यमंत्री निवास घेराव में शामिल होंगे।

पिछले साल अगस्‍त में भी भाजयुमो ने किया था शक्ति प्रदर्शन

बताते चले कि पिछले साल अगस्‍त में भी भाजयुमो की अगुवाई में मुख्‍यमंत्री निवास का घेराव हुआ था। इस आंदोलन के जरिये भाजपा ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया था। पुलिस और प्रशासन के तगड़े इंतजाम के बावजूद कुछ कार्यकर्ता मुख्‍यमंत्री निवास के नजदीक पहुंच गए थे।

भाजायुमो से पहले प्रशासन ने की सीएम हाउस की घेरा बंदी

भाजयुमो के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने भी इसे रोकने के लिए तैयारी तेज कर दी है। मुख्‍यमंत्री निवास की तरफ जाने वाले सभी रास्‍तों पर बैरिकेडिंग की जा रही है। अफसरों ने बताया कि आंदोलनकारियों से सीएम हाउस से काफी पहले ही रोकने की रणनीति के तहत घेराबंदी की जा रही है।

भारी पुलिस फोर्स की तैनाती

आंदोलनकारियों को सीएम हाउस पहुंचने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात करने की योजना है। पुलिस अफसरों ने बताया कि इसके लिए दूसरे जिलों से भी अफसर और फोर्स बुलाया जा रहा है। उल्‍लेखनीय है कि अगस्‍त 2022 में हुए आंदोलन के दौरान करीब तीन हजार से ज्‍यादा पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। इनमें दो आईपीएस, 19 अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक, 21 उप पुलिसय अधीक्षक और 76 निरीक्षक सहित अन्‍य शामिल थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story