Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: शाह का छत्‍तीगसढ़ दौरा निरस्‍त: कल कबीरधाम में करने वाले थे चुनावी सभा, जाने..क्‍यों कैंसिल हुआ कार्यक्रम

Amit Shah's visit to Chhattisgarh:

Amit Shahs visit to Chhattisgarh: शाह का छत्‍तीगसढ़ दौरा निरस्‍त: कल कबीरधाम में करने वाले थे चुनावी सभा, जाने..क्‍यों कैंसिल हुआ कार्यक्रम
X
By Sanjeet Kumar

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्‍तीसगढ़ छत्‍तीसगढ़ दौरा कैंसिल हो गया है। शाह कल यहां कबीरधाम जिला में एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले थे। शाह का दौरा रद्द होने की सूचना दिल्‍ली से राज्‍य पुलिस मुख्‍यालय को भेजी गई है। इसके आधार पर पीएचक्‍यू ने रायपुर एसएसपी और कबीरधाम एसपी को इसकी सूचना जारी की है।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह कल कवर्धा दौरा रद्द होने को लेकर पीएचक्‍यू की तरफ से जारी पत्र में बताया गया है कि शाह का कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है। बता दें कि शाह कल सरदार पटेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले थे। इससे पहले प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट करके शाह के कार्यक्रम की जानकारी दी थी। बता दें कि कवर्धा राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में आता है। इस सीट से बीजेपी ने सीटिंग एमपी संतोष पांडेय को फिर से टिकट दिया है। पांडेय का मुकाबला प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपेश बघेल से है।

गौर करने वाली बात यह है कि नवंबर- दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद शाह की पहली सभा राजनांदगांव में हुई थी। राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की कुल 8 सीटे हैं। इनमें कबीरधाम जिला में कवर्धा और पंडरिया 2 सीटें हैं। इन दोनों पर बीजेपी का कब्‍जा है। वहीं, राजनांदगांव सीट भी बीजेपी के पास है। बाकी 5 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। इसके बावजूद सभी आठ सीटों को मिलाकर बीजेपी का वोट कांग्रेस से ज्‍यादा है।

8 अप्रैल को पीएम का बस्‍तर दौरा...

शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही दौरा का कार्यक्रम बन रहा है। मोदी का 8 अप्रैल को बस्‍तर दौरा प्रस्‍तावित है। बस्‍तर संसदीय सीट पर पहले चरण में चुनाव होना है। वहां 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं, राजनांदगांव में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। राजनांदगांव सहित दूसरे चरण में शामिल राज्‍य की बाकी दोनों सीटों कांकेर और महासमुंद में नामांकन जमा करने की समय सीमा समाप्‍त हो चुकी है। आज वहां नामांकन पत्रों की जांच हो रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story