Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: बेमेतरा में शाह की सभा : कांग्रेस को बताया ओबीसी का सबसे बड़ा विरोधी, बोले- आरक्षण को कोई खत्‍म नहीं कर सकता, राज्‍य को नक्‍सल मुक्‍त करने का वादा

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दुर्ग संसदीय क्षेत्र के बेसिक स्‍कूल मैदान बेमेतरा जनसभा को संबोधित किया। शाह ने मोदी सरकार की उपब्धियां बताते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Amit Shahs visit to Chhattisgarh: बेमेतरा में शाह की सभा : कांग्रेस को बताया ओबीसी का सबसे बड़ा विरोधी, बोले- आरक्षण को कोई खत्‍म नहीं कर सकता, राज्‍य को नक्‍सल मुक्‍त करने का वादा
X
By Sanjeet Kumar

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: रायपुर। दुर्ग संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी विजय बघेल के पक्ष में वोट की अपील करने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कांग्रेस पर नक्‍सलवाद को बढ़ावा देने और आरक्षण का विरोधी करार दिया। इस दौरान उन्‍होंने बीजेपी प्रत्‍याशी और सांसद बघेल की तारीफ करते हुए उनके कामों को गिनाए। शाह ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में नक्‍सलवाद को पूरी तरह समाप्‍त करने का वादा किया।

शाह ने कांग्रेस को नक्‍सलवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों से नक्‍लवाद समाप्‍त हो गया, लेकिन छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी इस वजह से यहां नक्‍सलवाद समाप्‍त नहीं हो पाया। उन्‍होंने कहा कि जैसे ही आप लोगों ने विष्‍णुदेव साय की सरकार बनाई सरकार ने 90 नक्‍सलियों को समाप्‍त करने का काम किया है। 123 नक्‍सली गिरफ्तार किए गए। उन्‍होंने कहा कि मैं आपको विश्‍वास दिलाना चाहता हूं। मोदी की तीसरी बार सरकार बना दीजिए हम नक्‍सलवाद को समाप्‍त कर देंगे।

प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि भूपेश बघेल एंड कंपनी महादेव के नाम पर घोटाला, कोयला, शराब के नाम पर घोटला एससी-एसटी की नौकरी में घोटला किया और तो और गोबर में घोटाला किया। प्रदेश की बीजेपी सरकार के काम गिनाते हुए शाह ने कहा कि महतारी वंदन योजना, धान बोनस सहित कई वादे हमारी सरकार ने पूरे कर दिए हैं।

शाह ने कांग्रेस को पिछड़ा वर्ग का सबसे बड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने सालों तक मंडल कमीशन की रिपोर्ट को दबाकर रखा था। मंडल कमीशन का विरोध किया। पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने का काम मोदी सरकार ने किया। आरक्षण देने का काम मोदी ने किया है। ये झूठ फैलाती है कि भाजपा आरक्षण मिटा देगी। उन्‍होंने कहा कि आरक्षण को कोई नहीं हाथ लगा सकता। ये मोदी की गारंटी है। विजय बघेल के कामों को गिनाते हुए बताया कि दुर्ग के विकास के लिए सभी मंत्रियों से झगड़ने वाले विजय बघेल हैं।

शाह ने राम मंदिर, जम्‍मू- कश्‍मीर से 370 की समाप्ति, हलाला, यूसीसी सहित मोदी सरकार के अन्‍य बड़े कामों को गिनाया। कांग्रेस के घोषणा पत्र का भी शाह ने उल्‍लेख किया। कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अल्‍पसंख्‍यकों के लिए अलग कानून बनाने की बात कही है। कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लिग का एजेंडा लेकर आगे बढ़ रही है।

शाह ने कहा कि इस छत्‍तीसगढ़ को अटल जी ने बनाया था मोदी जी सांवार रहे हैं। विकसित छत्‍तीसगढ़ बनाने का काम मोदी कर रहे हैं। विकसित भारत अभियान में सबसे पहली प्राथमिकता छत्‍तीगसढ़ की है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story