Begin typing your search above and press return to search.

एआईसीसी से आया निर्देश- देशभर में 12 जुलाई को कांग्रेस करेगी मौन सत्‍याग्रह

देशभर में कांग्रेसी 12 जुलाई को मौन प्रदर्शन करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से मिले निर्देश बाद छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस ने भी प्रदर्शन करने की तैयारी शुरू कर दी है। यहां राजधानी के गांधी मैदान में प्रदर्शन होगा।

एआईसीसी से आया निर्देश- देशभर में 12 जुलाई को कांग्रेस करेगी मौन सत्‍याग्रह
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता, उनकी निडर और समझौताहीन लड़ाई के समर्थन में बुधवार 12 जुलाई को राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रातः 10 बजे से शाम पांज बजे तक गांधी प्रतिमा के सामने राज्यस्तरीय एक दिवसीय विशाल मौन-सत्याग्रह (मौन-विरोध) कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा है कि कैसे राहुल गांधी जी विभिन्न मंचों पर लगातार मोदी और अडानी के संबंधों पर सवाल उठाते रहे है और उन्हें उजागर करते रहे है। उनके साहसी प्रयास ने प्रधानमंत्री और भाजपा को कुटिल कदम उठाने के लिये मजबूर कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें दोषी ठहराया गया। लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया। इन सभी कठिनाइयों के बावजूद राहुल गांधी मोदी द्वारा सत्ता के दुरूपयोग के खिलाफ अपनी अजये लड़ाई और सच्चाई के लिए लड़ने और देश के लोगों से संबंधित मुद्दों को उठाने में लगातार लगे हुए है। उन्होंने निडर होकर कहा-‘‘मैं अपने देश की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हूं।’’ न केवल कांग्रेस पार्टी बल्कि पूरे देश ने इस गलत सजा और अयोग्यता की निंदा की है और इस नेक लड़ाई में राहुल जी के साथ खड़े होने का संकल्प लिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में अब समय आ गया है कि हम एक साथ खड़े हों और दोहराएं कि राहुल गांधी अकेले नहीं है और लाखों कांग्रेसी और करोड़ों लोग अपनी राजनीति संबंद्धता के बावजूद सच्चाई और न्याय की इस लड़ाई में उनके साथ है।

कार्यक्रम में जिला एवं ब्लॉक स्तर के स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व प्रत्याशी, पूर्व विधायकों, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के जिला एवं ब्लॉक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों, नगरीय-निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेस जन एवं कार्यकर्ताओं को 12 जुलाई को रायपुर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story