Begin typing your search above and press return to search.

adipurush controversy: फिल्‍म बैन करने की केंद्रीय मंत्री की मांग पर सीएम बघेल ने दिया यह जवाब

adipurush controversy: फिल्‍म बैन करने की केंद्रीय मंत्री की मांग पर सीएम बघेल ने दिया यह जवाब
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। विवादों में घिरे फिल्‍म आदिपुरुष को लेकर छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई राजनीतिक फिलहाल थमती नहीं दिख रही है। केंद्रीय राज्‍यमंत्री रेणुका सिंह ने भी राज्‍य में फिल्‍म आदिपुरुष को बैन करने की मांग की है। केंद्रीय राज्‍यमंत्री की इस मांग पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है।

राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने केंद्रीय राज्‍यमंत्री सिंह के बयान को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल से प्रश्‍न किया तो उन्‍होंने कहा कि सबसे अच्‍छा तरीका यह है कि लोग फिल्‍म देखने ही न जाएं। बघेल ने कहा कि फिल्‍म के संबंध में सब कुछ सुन लेने के बाद भी उसे देखने जाना सही नहीं है। बघेल ने इसके बाद कहा कि पैसा आपका, समय आपका है, आप किस में व्‍यतीत करना चाहते हैं।

सेंसर बोर्ड की भूमिका पर उठाए सवाल

बघेल ने इस मामले में सेंसर बोर्ड की भूमिका पर भी सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा कि जब इस तरह की चीजों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचता है तो सेंसर बोर्ड को यह देखना चाहिए था। उन्‍होंने कहा कि जिस तरह के डॉयलाग बुलावा गए हैं वह ठीक नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

सीएम पहले ही कर चुके हैं बैन करने की बात

बताते दें कि मुख्‍यमंत्री बघेल पहले ही इस फिल्‍म पर बैन लगाने की बात कह चुके हैं। शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बघेल ने कहा था कि यदि लोगों की मांग आई तो छत्‍तीसगढ़ में फिल्‍म को बैन करने पर विचार कर सकते हैं।

लगातार जारी है बयानबाजी का दौर

फिल्‍म आदिपुरुष को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर लगातार जारी है। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह से पहले भाजपा के कई नेता इस फिल्‍म को बैन करने की मांग कर चुके हैं। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने भी फिल्‍म को बैन करने की मांग करते हुए ट्वीट किया था, लेकिन बाद में उन्‍होंने उस ट्वीट को हटा लिया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story