Begin typing your search above and press return to search.

Abhishek Banerjee ED Summons: ईडी के समक्ष तीन अक्टूबर को पेश नहीं होंगे अभिषेक, दिल्ली में विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे

Abhishek Banerjee ED Summons: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी तीन अक्तूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अभिषेक को समन किया था।

Abhishek Banerjee ED Summons: ईडी के समक्ष तीन अक्टूबर को पेश नहीं होंगे अभिषेक, दिल्ली में विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे
X
By S Mahmood

Abhishek Banerjee ED Summons: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी तीन अक्तूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अभिषेक को समन किया था। इस बीच पार्टी महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने परोक्ष रूप से ईडी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें दिल्ली जाने से नहीं रोक सकती है। दरअसल, ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तीन अक्तूबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है। इस पर बनर्जी ने दावा किया है कि दिल्ली में ‘इंडिया’ गठबंधन की अहम कोऑर्डिनेटिंग मीटिंग के समय उन्हें ईडी ने बुलाया था और अब उस दिन बुलाया जब पश्चिम बंगाल की खातिर दिल्ली में एक प्रदर्शन किया जाना है।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल के हक के लिए लड़ाई जारी रहेगी। दुनिया में कोई भी ताकत मुझे पश्चिम बंगाल के लोगों और उनके मौलिक अधिकारों के लिए लड़ने से नहीं रोक सकती है।” उन्होंने आगे कहा कि वह दो और तीन अक्तूबर को दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल रहेंगे। बता दें, इससे पहले बनर्जी से 13 सितंबर को साल्टलेक में ईडी कार्यालय में अभिषेक से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की गई थी। ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद, उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि उन्हें ईडी ने विपक्षी दलों की बैठक में जाने से रोकने के लिए यह दिन चुना है। अभिषेक ने आरोप लगाया था कि ईडी और सीबीआई पिक एंड चूज के आधार पर मामलों को आगे बढ़ा रही हैं।

गौरतलब है कि तृणमूल ने बंगाल की मांगों को लेकर दो और तीन अक्तूबर को दिल्ली में घेराबंदी कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें हिस्सा लेने के लिए अभिषेक का दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। ईडी ने अभिषेक को तीन अक्तूबर को सुबह 10:30 बजे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित होने के लिए कहा है। इसकी जानकारी खुद अभिषेक ने अपने एक्स हैंडल पर दी थी।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल तीन अक्टूबर को केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात करेगा और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत ‘बकाया राशि जारी नहीं किए जाने’ का मुद्दा उनके समक्ष रखेगा। बनर्जी ने बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। अभिषेक ने लिखा था कि जब हमें बंगाल की मांगों को लेकर दिल्ली जाना था, उसी समय मुझे बुलाया गया। तो साफ है कि असल में कौन डरा और सहमा हुआ है। कौन डर से कांप रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के माता-पिता को भी तलब किया है। अगले सप्ताह भर्ती घोटाले से जुड़ी कंपनी लिप्स एंड बाउंड्स के निदेशक के तौर पर अभिषेक के पिता अमित बंद्योपाध्याय व माता लता बंद्योपाध्याय को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कब और कहां बुलाया गया है। बता दें कि इस कंपनी में अभिषेक बनर्जी सीईओ हैं। ईडी ने पिछले दिनों भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में कंपनी के कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया था तथा कई अहम दस्तावेज बरामद किए थे।

Next Story