Begin typing your search above and press return to search.

AAP Arvind Kejriwal in Raipur: रायपुर पहुंचे केजरीवाल ने छत्‍तीसगढ़ की जनता को दी बिजली, शिक्षा और मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य के साथ भ्रष्‍टाचार मुक्‍त राज्‍य की गारंटी, देखें वीडियो

AAP Arvind Kejriwal in Raipur: छत्‍तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी दमदारी से उतरने की तैयारी में है। पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री आज रायपुर पहुंचे थे। केजरीवाल और पंंजाब के सीएम भगवंत मान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

AAP Arvind Kejriwal in Raipur: रायपुर पहुंचे केजरीवाल ने छत्‍तीसगढ़ की जनता को दी बिजली, शिक्षा और मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य के साथ भ्रष्‍टाचार मुक्‍त राज्‍य की गारंटी, देखें वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

AAP Arvind Kejriwal in Raipur: रायपुर। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज छत्‍तीगसढ़ की जनता को राज्‍य में आप की सरकार बनने पर शिक्षा, बिजली और मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के साथ भ्रष्‍टाचार मुक्‍त प्रशासन देने का वादा किया। पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ रायपुर पहुंचे केजरीवाल ने यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

आप के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि मर जाएंगे, कट जाएंगे लेकिन हर गारंटी को पूरा करके ही रहेंगे। वहीं, पंजाब के मुख्‍यमंत्री मान ने पंजाब में अपनी सरकार के कामकाज की जानकारी देते हुए कहा कि छत्‍तीसगढ़ में भी आप की सरकार बनने पर प्रदेश के विकास के काम किए जाएंगे।

जानिए छत्‍तीसगढ़ की जनता से केजरीवाल ने किया कौन- कौन सा वाद AAP Arvind Kejriwal in Raipur:

बिजली की गारंटी : 300 यूनिट बिजली मुफ्त, गांव से शहर तक 24 घंटें बिजली की आपूर्ति और पुराना बकाया घरेलू बिजली बिल माफ।

स्‍वास्‍थ्‍य की गारंटी: दिल्‍ली की तरह सभी दवाईयां मुफ्त दी जाएगी, टेस्‍ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। हर गांव और वार्ड में मोहल्‍ला क्‍लीनिक खोला जाएगा। सभी मौजूदा सरकारी अस्‍पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नए सरकारी अस्‍पताल खोले जांएगे। सभी सड़क दुर्घटना प्रभावित लोगों का राज्‍य में मुफ्त इलाज किया जाएगा।

महिलाओं के लिए गारंटी: 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये स्‍त्री सम्‍मान राशि दी जाएगी।

शिक्षा की गारंटी: हर बच्‍चे को अच्‍छी और फ्री शिक्षा दी जाएगी। दिल्‍ली की तरह सभी सरकारी स्‍कूलों को शानदार बनाया जाएगा। दिल्‍ली की तरह छत्‍तीसगढ़ में भी प्राइवेट स्‍कूलों में नाजायज फीस को नहीं बढ़ने दिया जाएगा। सभी कच्‍चे शिक्षकों को पक्‍का किय जाएगा। शिक्षकों के सभी खाली पद भरे जाएंगे। शिक्षकों को शिक्षण के अलावा और कोई भी अन्‍य कार्य नहीं दिया जाएगा।

रोजगार की गारंटी: हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। हर बेरोजगार को 3000 रुपये प्रति महीने बेरोजगारी भत्‍ता। लगभग 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी में भर्ती किया जाएगा। नौकरियों की भर्ती में सि‍फारिश और भ्रष्‍टाचार खत्‍म कर पारदर्शिता लाई जाएगी।

तीर्थ यात्रा गारंटी: दिल्‍ली की तरह छत्‍तीसगढ़ के सभी बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्‍थान पर मुफ्त यात्रा कराई जाएगी।

शहीद सम्‍मान राशि की गारंटी: भारतीय सेना और छत्‍तीसगढ़ पुलिस के जवान अगर सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को 1 करोड़ सम्‍मान राशि दी जाएगी।

भ्रष्‍टाचार मुक्‍त छत्‍तीसगढ़ की गारंटी: छत्‍तीसगढ़ में भ्रष्‍टाचार को पूरी तरह खत्‍म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम कराने के लिए आपको दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा। एक फोन नंबर जारी किया जाएगा। उस पर फोन कॉल करके काम कराया जा सकेगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story