Begin typing your search above and press return to search.

42 की हुई भाजपा... पार्टी स्थापना दिवस पर पीएम मोदी बोले- चार राज्यों में डबल इंजन सरकार लौटी, इसलिए जिम्मेदारी भी बड़ी

भाजपा अपने स्थापना दिवस से लेकर 14 दिनों तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाएगी।

42 की हुई भाजपा... पार्टी स्थापना दिवस पर पीएम मोदी बोले- चार राज्यों में डबल इंजन सरकार लौटी, इसलिए जिम्मेदारी भी बड़ी
X
By NPG News

नई दिल्ली, 06 अप्रैल 2022। भाजपा 6 अप्रैल को 42 साल की हो गई। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों का जीवन आसान बनाना ही हमारी प्राथमिकता है। हम देश के विकास के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। सबका साथ, सबका विकास के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों ने देश को आगे नहीं बढ़ने दिया। परिवारवादी दल लोकतंत्र की बड़ी दुश्मन हैं। परिवारवाद के खिलाफ बीजेपी अकेले बोलती है। देश भी परिवारवादी पार्टियों को समझ रहा है। बीजेपी का महासंघर्ष चलता रहेगा। परिवारवादी पार्टियों ने युवाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया। उनके साथ विश्‍वासघात किया है।

उन्‍होंने कहा कि तीन-चार पीढ़ियों ने खुद को खपाकर भाजपा को यशस्‍वी पार्टी बनाया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी एक भारत, श्रेष्‍ठ भारत के मंत्र पर चल रही है। 4 राज्‍यों में बीजेपी की डबल इंजन सरकार लौटी है। उन्‍होंने कहा कि इस बार का बीजेपी स्‍थापना दिवस तीन कारणों से अहम है। पहला कारण इस समय हम देश की आजादी का अमृत महोत्‍सव मना रहे हैं। दूसरा कारण तेजी से बदलती हुई वैश्विक परिस्थितियां भी हैं। तीसरा भारत के लिए नए अवसर लगातार आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जनकल्‍याण योजनाएं लाभार्थी तक पहुंच रही हैं। कोरोना काल में देश ने बड़ा लक्ष्‍य हासिल किया है। उन्‍होंने अन्‍य दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि दशकों तक कुछ राजनीतिक दलों ने वोटबैंक की राजनीति की। ज्‍यादातर लोगों को तरसाकर रखा गया, लेकिन बीजपी ने वोटबैंक की राजनीति को टक्‍कर दी है। बीजेपी वोट बैंक की राजनीति के नुकसान भी देश के लोगों को समझाने में सफल रही है। इससे पहले बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

बीजेपी अपने स्थापना दिवस से लेकर 14 दिनों तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मना रही है। पार्टी ने इस दौरान कई कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने जानकारी दी है कि बीजेपी सात अप्रैल से 20 अप्रैल तक देश भर में सामाजिक न्याय के मुद्दे पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। सिंह ने कहा कि 14 अप्रैल को बीआर आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में अभियान के दौरान भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस से एक दिन पहले मंगलवार को पार्टी के सांसदों से आग्रह किया कि वह सेवा व समर्पण भाव के साथ जनता के बीच जाकर काम करें और केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें। बीजेपी 6 अप्रैल, 1980 को अस्तित्‍व में आई थी।

Next Story