Begin typing your search above and press return to search.

27 लाख रुपए की बिरयानी खा गए पुलिसवाले… न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा हुआ रद्द, सुरक्षा में तैनात जवान खा गए 27 लाख की बिरयानी

27 लाख रुपए की बिरयानी खा गए पुलिसवाले… न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा हुआ रद्द, सुरक्षा में तैनात जवान खा गए 27 लाख की बिरयानी
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 सितम्बर 2021। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। उसे वहां पर वनडे और टी20 सीरीज खेलनी थी। फिर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड ने हाथ खींच लिए और दौरा रद्द कर दिया। लेकिन अब इस दौरे से जुड़ा एक अनोखा खुलासा देखने को मिल रहा है। एक पाकिस्तानी वेबसाइट ने खबर दी है कि न्यूजीलैंड टीम के आठ दिन तक पाकिस्तान में रुकने के दौरान इस्लामाबाद पुलिस 27 लाख रुपये की बिरयानी खा गई।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए काफी तैयारियां की थी, लेकिन उसके हाथ निराशा लगी। यह दौरा रद्द होने के कारण पाकिस्‍तान को तगड़ा आर्थिक नुकसान भी पहुंचा। कीवी टीम के दौरा रद्द करने के बाद इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्‍तान का छोटा दौरा रद्द करने की घोषणा करके पीसीबी के जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम किया। हालांकि, ईसीबी ने दौरा रद्द करने के पीछे कोई ठोस वजह नहीं बताई।

बहरहाल, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को इन दौरों के रद्द होने से आर्थिक रूप से तगड़ा नुकसान हुआ। अब पाकिस्‍तान के सुरक्षा कर्मियों ने 27 लाख रुपए का बिरयानी बिल जमा करके पीसीबी की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं। यह जानकर आप भी हैरान हो गए ना।

दरअसल, एक पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक न्‍यूजीलैंड टीम को सुरक्षा देने के लिए हायर की गई सुरक्षा एंजेसियों की पीसीबी को भारी कीमत चुकानी पड़ी है। रिपोर्ट में बताया गया कि कीवी टीम की सुरक्षा में पाकिस्‍तान की सेना के साथ इस्‍लामाबाद और रावलपिंडी में 5 एसपी और 500 से ज्‍यादा एसएसपी को तैनात किया गया था।

घटना की जानकारी सबके सामने तब आई जब बिल पास होने के लिए फाइनेंस विभआग के पास पहुंची। यहां जांच के दौरान इतने बड़ी रकम की बिल आई तो इस बिल को रोक लिया गया है। आपको बता दें की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सुरक्षा के लिए फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे अभी उनके खाने का बिल आना बाकि है, क्योंकि उनका खाना अलग से आता था।

Next Story