npg

प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार ने दिया इस्तीफा, पीएमओ छोड़ने वाले साल के दूसरे बड़े अधिकारी

नईदिल्ली 2 अगस्त 2021.प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में वरिष्ठ नौकरशाह अमरजीत सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से यह खबर दी। उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अमरजीत सिन्हा प्रधानमंत्री कार्यालय में सलाहकार थे और सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी परियोजनाओं का काम देखते थे। […]

Spread the love

प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार ने दिया इस्तीफा, पीएमओ छोड़ने वाले साल के दूसरे बड़े अधिकारी
X

नईदिल्ली 2 अगस्त 2021.प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में वरिष्ठ नौकरशाह अमरजीत सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से यह खबर दी। उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अमरजीत सिन्हा प्रधानमंत्री कार्यालय में सलाहकार थे और सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी परियोजनाओं का काम देखते थे।

सिन्हा 1983 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। पिछले साल फरवरी में उन्हें पीएम मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया था। इस्तीफे के पीछे की वजह अभी साफ नहीं है। इस साल पीएमओ से यह दूसरा अहम इस्तीफा है। इसी साल मार्च में प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके सिन्हा ने पद त्याग दिया था।

ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव के रूप में रिटायर होने के बाद सिन्हा को सलाहकार नियुक्त किया गया था। तीन दशक के करियर में सिन्हा शिक्षा और पंचायती राज मंत्रालय के अहम पदों पर रहे। वह ग्रामीण विकास के मामलों के एक्सपर्ट हैं। नेशनल रूरल हेल्थ मिशन और सर्व शिक्षा अभियान जैसी योजनाओं में उनकी भूमिका अहम रही। सिन्हा ने लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकैडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में भी सेवा दे चुके हैं।

Next Story