Begin typing your search above and press return to search.

करोड़ों मिलेंगे खिलाड़ियों को : ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाले रवि दाहिया और हॉकी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात…..करोड़ों रूपये नकद, ग्रेड वन अफसर की नौकरी और महंगा घर……इन राज्य सरकार ने दिल खोलकर लुटाये पैसे… हारने वाली महिला हॉकी खिलाड़ी को भी 50-50 लाख

करोड़ों मिलेंगे खिलाड़ियों को : ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाले रवि दाहिया और हॉकी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात…..करोड़ों रूपये नकद, ग्रेड वन अफसर की नौकरी और महंगा घर……इन राज्य सरकार ने दिल खोलकर लुटाये पैसे… हारने वाली महिला हॉकी खिलाड़ी को भी 50-50 लाख
X
By NPG News

नयी दिल्ली 6 अगस्त 2021। ओलंपिक में देश को गोल्ड मैडल तो नहीं मिला, लेकिन सिल्वर और कांस्य पदक हॉकी, कुश्ती, वेटलिफ्टिंग और बैडमिंटन में आये हैं। पदक जीतने वालों पर अब सरकार खूब पैसे लूटा रही है। रवि दाहिया कुश्ती में सोना तो नहीं जीत पाये, लेकिन सिल्वर जीतने पर भी उन्हें करोड़ों रूपये सरकार ने देने का ऐलान किया है। वहीं 41 साल बाद ओलंपिक मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को भी करोड़ों रूपये देने का ऐलान सरकारों ने किया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टोक्‍यो ओलंपिक में रवि दहिया को सिल्वर मेडल जितने पर 4 करोड़ रुपये की नकद राशि के साथ क्लास वन की नौकरी और रियायती दर पर एक प्लॉट देने की घोषणा की है। ये तोहफा रवि दहिया को प्रदेश की खेल नीति के तहत सिल्‍वर जीतने पर दिया जाएगा।सरकार ने रवि दहिया के सोनीपत स्थित नाहरी गांव में एक इनडोर स्टेडियम बनाने का भी एलान किया है।टोक्यो ओलंपिक में भारत के रवि कुमार दहिया और रूसी पहलवान जवुर यूगेव आमने-सामने थे। 57 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में रवि से गोल्ड की उम्मीदें थी। हालांकि आखिरी के कुछ पलों में वे गोल्ड से चूक गए।

राज्‍य के सीएम मनोहर लाल खट्टर इन दोनों प्‍लेयर्स को ढाई-ढाई करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. सीएम ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं हरियाणा सरकार की तरफ से भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल हरियाणा के दोनों खिलाड़ियों को ढाई-ढाई करोड़ रु. की इनाम राशि के साथ-साथ खेल विभाग में नौकरी और कंसेशनल रेट पर HSVP के प्लॉट देने की घोषणा करता हूं.’ वहीं इस बीच पंजाब सरकार ने भारतीय हॉकी में खेल रहे राज्य के खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। भारतीय हॉकी टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन ताल्लुक पंजाब से है। उधर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराच सिंह चौहान ने हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर और नीलकांत शर्मा को जिन्हें मध्यप्रदेश में ट्रेनिंग दी गई ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिए एक करोड़ रुपये का इनाम देने का एलान किया है।

वहीं भारतीय टीम ओलंपिक में मेडल तो नहीं जीत पायी, लेकिन भारतीयों का सर गर्व से जरूर ऊंचा किया। हारकर भी दिल जीतने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी को हरियाणा सरकार 50-50 लाख रूपये देगी। हरियाणा की 9 खिलाड़ियों को उन्होंने पुरस्कार देने का ऐलान किया। भारतीय टीम आज कांस्य पदक के मुकाबले में ब्रिटेन से 4-3 से हार गयी।

Next Story