Begin typing your search above and press return to search.

फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, जानें किसी देश में होगा आयोजन….

फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, जानें किसी देश में होगा आयोजन….
X
By NPG News

नईदिल्ली 22 जनवरी 2021. IPL 2021 नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी से शुरू हो सकती है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि नीलामी 18 फरवरी को हो सकता है. इसके लिए स्थल पर अभी फैसला होना है. बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जायेगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था. अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा.
खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा. टीमों से रिलीज किये गये खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) जैसे दिग्गज भी शामिल है. राजस्थान ने अपनी टीम की कमान संजू सैमसन के हाथों में सौंपी है.
स्टीव स्मिथ के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्स कैरी और नाथन कोल्टर-नाइल को भी उनकी फ्रेंचाइजी टीमों ने रिलीज कर दिया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वे आश्चर्यचकित नहीं है और उन्हें उम्मीद है कि ग्लैमर से भरी इस लीग के आगामी सत्र में उन्हें बेहतर टीम मिलेगी. विकेटकीपर बल्लेबाज कैरी को पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को रिलीज किया जबकि कोल्टर-नाइल को मुंबई इंडियन्स ने रिलीज किया.
Next Story