Begin typing your search above and press return to search.

पीटर फुल्टन ने दिया न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा… ये रही वजह

पीटर फुल्टन ने दिया न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा… ये रही वजह
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 जुलाई 2020. पीटर फुल्टन ने कैंटरबरी पुरुष टीम का मुख्य कोच बनने के लिए न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी कोच पद छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यह जानकारी दी। न्यूजीलैंड की तरफ से 23 टेस्ट और ऑ49 वनडे खेलने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर फुल्टन अगस्त 2019 में राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच नियुक्त किए गए थे। वह श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए और इस बीच न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड और भारत की मेजबानी भी की।

पीटर फुल्टन को 2019 वर्ल्ड कप के बाद कीवी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए उन्होंने ये फैसला लिया है। फुल्टन ने अपने करियर में कुल 23 टेस्ट, 49 वनडे और 12 टी-20 मुकाबले खेले। 2004 से लेकर 2014 तक उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला।

पीटर फुल्टन ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथ पूरा लुत्फ उठाया, लेकिन कैंटरबरी के प्रस्ताव को नजरअंदाज करना मुश्किल था। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की वेबसाइट पर जारी बयान में 41 वर्षीय फुल्टन ने कहा, ”राष्ट्रीय टीम का फिर से हिस्सा बनना सम्मान था और मैं खिलाड़ियों और स्टाफ का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मेरा तहेदिल से स्वागत किया।”

एनजेडसी के महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनैच ने फुल्टन को नई नियुक्ति के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ”पीटर सम्मानित व्यक्ति है जिन्होंने न्यूजीलैंड टीम में अहम योगदान दिया।”

Next Story