Begin typing your search above and press return to search.

कुंभ, कर्क, कन्या, मकर राशि वालों की कटेगी चांदी…..होगा लाभ, वहीँ ये राशि वाले निवेश से बचने का प्रयास करें, नुकसान हो सकता है…

कुंभ, कर्क, कन्या, मकर राशि वालों की कटेगी चांदी…..होगा लाभ, वहीँ ये राशि वाले निवेश से बचने का प्रयास करें, नुकसान हो सकता है…
X
By NPG News

रायपुर 9 जनवरी 2021. शनिवार को पौष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इस दिन सूर्योदय विशाखा नक्षत्र में होगा, जो सुबह 11.28 तक रहेगा। इसके बाद अनुराधा नक्षत्र दिन भर रहेगा। शनिवार को पहले विशाखा नक्षत्र होने से शुभ और उसके बाद अनुराधा नक्षत्र होने से अमृत नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं। शनिवार की सुबह चंद्रमा राशि बदलकर तुला से वृश्चिक राशि में आ चुका है। इस राशि में पहले से ही केतु स्थित है। चंद्रमा और केतु के एक ही राशि में होने से ग्रहण योग बन रहा है। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन…

मेष
आज का दिन आपके लिए अनुकूलता लेकर आएगा। आपकी सेहत में गिरावट रहेगी लेकिन पैसों के मामलों में आज आप भाग्यशाली रहेंगे। इनकम बढ़ेगी और पैसा आने के योग बनेंगे। कहीं से अटका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। नौकरी पेशा लोगों को काम में आनंद आएगा और कुछ नए काम आपको मिल सकते हैं। प्रेम जीवन में दिनमान कमजोर दिख रहा है, इसलिए सावधानी रखें। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में एक दूसरे के प्रति निकटता महसूस करेंगे।

वृष
आज के दिन आप खुश नजर आएंगे। आपकी खुशी आपके चेहरे पर नजर आएगी। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। शादीशुदा लोग अपने दांपत्य जीवन में आज काफी रोमांटिक महसूस करेंगे और अपने जीवन साथी के साथ घर के बाहर आउटिंग का प्लान करेंगे। प्रेम जीवन बिताने वाले लोगों को भी आज खुशी महसूस होगी क्योंकि आपका प्रिय आपके लिए कोई सरप्राइस लेकर आ सकता है। नौकरीपेशा लोग अच्छे काम के लिए जाने जाएंगे और आपकी तारीफ होगी। बिजनेस में आज अच्छा लाभ होने की संभावना है। आज आपका भाग्य मजबूत रहेगा। जो चाहेंगे, वह करने की इच्छा बलवती होगी।

मिथुन
सितारे आपके लिए अच्छी स्थिति का निर्माण करेंगे, जिससे आपको सेहत में सुधार होता हुआ महसूस होगा और कुछ पुरानी समस्याओं से भी मुक्ति मिलेगी। आज आप मानसिक रूप से थोड़े भावुक रहेंगे। कुछ पुरानी अच्छी यादों को संजोने का काम करेंगे। शादीशुदा जीवन में आज जीवन साथी प्यार भरी बातों से आपको खुश रखने की कोशिश करेगा और ससुराल के लोगों से भी बातचीत होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के साथ घूमने फिरने में व्यस्त रहेंगे। नौकरीपेशा लोग आज काम में उतार-चढ़ाव के चलते थोड़े चिंतित रहेंगे लेकिन बिजनेस में इनकम बढ़ने की संभावना रहेगी।

कर्क राशि
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आप जो भी कार्य करने की सोचेंगे,उसे लेकर पॉज़िटिव नज़रिया रखने सेसब काम अच्छे से होंगे। कामकाज की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। ऑफिस के काम में सीनियर्स की हेल्प से रूके हुए काम पूरे होंगे| किसी रिश्तेदार के आने की खुशी में घर का माहौल पार्टी जैसा बना रहेगा, बच्चे भी बेहद खुश होंगे।कोर्ट-कचहरी के मामलों में अड़चने आ सकती हैं। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा , लेकिनआप थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं।

सिंह राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा। लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा। हाई एजुकेशन पाने की ख्वाहिश रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन अनुकूल है। बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा होगा। कारोबार में रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। नियमित कामकाज में आपका मन लगेगा। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी।

कन्या राशि
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपनी बेहतर सोच से हालात को संभालने में सफल रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए कई अच्छी कंपनियों से ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं।आपको व्यापार में मुनाफा होगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी कि मदद से अपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। बिजनेस में अच्छा मुनाफा होने के योग बन रहें है। घर में खुशी का माहौल बनेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।

तुला राशि
आज आप अपने किसी भी काम को पूरे मन से करेंगे।आपके हरकाम आपके मन-मुताबिक ही होगा, साथ ही आज कोई नया अनुभव आपको मिलेगा। कोई रचनात्मक काम आपके दिमाग में आ सकता है। आज किसी से विवाद होने की संभावना बन रही है, इसलिए हो सके तो अपने गुस्से पर काबू बनाये रखें। जीवनसाथी के साथ मन की बाते शेयर करने से रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी| नन्हें मेहमान के आने की खुशखबरी आपको मिलेगी। छात्रो को परिक्षा में सफलता मिलेगी। आपके धन में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि
आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीतहोगी। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में भरी धन लाभ होने वाला है। करियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगें| इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगी।

धनु राशि
आज थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिलेगा। आप का नाम बड़े व्यापारियों में शामिल हिने वाला है। भारी धन लाभ होगा। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। खास काम पूरे होंगे । जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बनेगा। समाजिक कार्यों में सहयोग देने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के कंप्यूटर स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है ,आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। किसी की मदद करके आपको अच्छा महसूस होगा।

मकर राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ आपको अपना व्यवहार अच्छा रखना चाहिए और अपनी टिम के साथ मिलकर काम करना चाहिए| आज आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करना पढेगी, यात्रा के दोरान किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे होंगे। आज धन लाभ योग भी बन रहे है। दिनभर के कामों से आलस्य महसूस होगा| पुराने विवाद भी सामने सकता हैं, आपको उनसे बचना चाहिए। बच्चे माता का घर के कामों में हाथ बटायेंगें।

कुंभ राशि
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा।आपको करोबार के काम से कहीं लंबी यात्रा पर जा पढ़ेगा| कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे, जिससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है| किसी भी काम को शुरूआत करने से पहले जीवनसाथी से राय- मशविरा कर लेने से अच्छा रहेगा। किसी कठिन परिस्थिति में आपको पड़ोसियों से मदद मिलेगी। पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे| कोई नया दोस्त भी आज आपका बन सकता है। सेहत के लिहाज से आप तंदरुस्त रहेंगें।

मीन राशि
आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। ऑफिस में किसी काम को लेकर सहयोगी आपकी तारीफ़ करेंगें, और आपसे काम सिखने की इच्छा भी जाहिर करेंगें| इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है, साथी के साथ यादगार समय बितायेंगें| रचनात्मक काम से आपको धन लाभ होगा। स्वास्थ्य फिट रहेगा। किसी काम में थोड़ी सी कोशिश करने से ही बड़ा मुनाफा मिलेगा। परिवार के साथ बेहतर समय बितायेंगे। करियर में और आगे बढ़ेंगे।

Next Story