निजामुद्दीन के मरकज में छत्तीसगढ़ से लोग हुए थे शामिल…जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है आंकड़े…..रविवार को हुई एक संदिग्ध की मौत पर मचा हड़कंप…. आज 200 लोगों को ले जाया गया है कोरना की टेस्ट के लिए

रायपुर 30 मार्च 2020। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज में शामिल होने आये 200 लोगों को अस्पताल में कोरोना जांच के लिए ले जाया गया है। खबर है कि मरकज में शामिल होने छत्तीसगढ़ के भी कई लोग पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक मरकज में शामिल होने गये छत्तीसगढ़ के लोगों की संख्या करीब दो दर्जन के आसपास हो सकती है। मरकज में शामिल हुए लोगों में एक कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी जिला प्रशासन सतर्क हो गया है।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मरकज में शामिल होने गये लोगों की जानकारी  जुटायी जा रही है। दरअसल दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग को शक है कि मरकज में शामिल होने आये इन लोगों में कई कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। जिन लोगों को कोरोना संदेह की वजह से जांच के लिए ले जाया गया है, उनमें 100 करीब दूसरे देश के हैं, जबकि कुछ देश के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले हैं।

ये सभी निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में आये हुए थे और पिछले कई दिनों से रह रहे थे। मरकज में आये  दस से अधिक देशों के नागरिकों समेत अलग-अलग प्रदेशों के 200 लोगों को यहां के अलग अलग अस्पतालों में जांच के लिए ले जाया गया है। जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है, उनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के करीब 100 विदेशी नागरिक शामिल है।

दरअसल रविवार को तमिलनाडु के एक 64 वषीर्य शख्स की मौत हो गई थी जो मरकज में रुका हुआ था। मृतक की हालांकि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। जैसे ये खबर सामने आई कि निजामुद्दीन इलाके में कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी वहीं पर पहुंची। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

Spread the love