VIDEO: कोरोना को भगाने लोग कर रहे है कोरोना माई की पूजा…अंधविश्वास इतना की घंटो भूके रहकर कर रहे है मंत्र उच्चार

दुर्ग 6 जून 2020 देशभर में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है और इससे बचाव के लिए तमाम तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इस बीमारी को हराने के प्रयास भी की जा रही है और इसकी दवा बनाने पूरा विश्व एकजुट है। इस बीच कोरोना को लेकर एक अंधविश्वास भी फैल गया है और यह अंधविश्वास का नजारा भिलाई में देखने को मिला। जहां यूपी बिहार की कुछ महिलाओं का मानना है कि कोरोना वायरस नहीं है बल्कि कोरोना माई है जो रूठी हुई हैं। इनकी विधिवत पूजा की जाए तो यह हमारा देश छोड़ कर चली जाएंगी।

 

दरअसल यह नजारा शुक्रवार की सुबह कैम्प दो बैकुंठ धाम मंदिर के पास देखने मिला। यहां पर कुछ महिलाएं पूजा करते देख सकते है अनुष्ठान कर रही थी। यहां पूजा कोरोना माई की पूजा कर रहे है। पूजा में बैठी अधिकतर महिलाएं यूपी बिहार क्षेत्र से की हैं। इनका कहना है कि वास्तव में कोरोना वायरस नहीं है इस पूजा से देश को संक्रमण से मुक्त कर देगी। ये महिलाओं न केवल अपनो के लिए पूजा कर रहे है बल्कि पूरे देश के लिए कोराना माई की पूजा कर इस संक्रमण को दूर करने की कामना कर रहे हैं।

ऐसे की जाती है पूजा

पूजा कर रही महिलाएं कोरोना माई की पूजा एक विशेष प्रकार से की जाती हैं। जहां 9 की संख्या में महिलाएं में शुभ मानते हुए यहां 9 मिठाई, 9 फूल, 9 कसेली(खड़ी सुपारी), 9 लौंग, गुड व पानी से पूजा कर रही हैं। यह पूजा जहां हल नहीं चला हो उस जमीन पर गड्ढा कर उक्त सभी वस्तुओं को पूजा करने के पश्चात उसे उसी स्थान पर गाड़ दिया जा रहा है । प्रायः इस प्रकार की पूजा यूपी बिहारी के गांव में किया जाता है जिसे देखकर ये महिलाएं भी भिलाई में कोरोना माई की पूजा कर इस महामारी को दूर करने के लिए किया गया है

Spread the love