Paytm ग्राहकों को लगा झटका: आज से महंगी हुई ये सर्विस, मनी ऐड करने पर लगेगा चार्ज… जानिए

नई दिल्ली 20 अक्टूबर 2020। अगर आप रोजाना की भुगतान सेवाओं के लिए Paytm का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए बेहद काम की खबर है। दरअसल, लोकप्रिय पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर ने क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर यूजर्स से दो फीसद का शुल्क लेने का फैसला किया है। अब तक कंपनी क्रेडिट कार्ड से एक महीने में 10,000 रुपये से ज्यादा रकम ऐड करने पर दो फीसद का शुल्क लेती थी।

कंपनी के इस फैसले से ऐसे ग्राहकों को झटका लगा है, जो आम तौर पर बैंक अकाउंट की बजाय क्रेडिट कार्ड से रकम ऐड करके पेमेंट करते थे। क्रेडिट कार्ड से Paytm Wallet में रकम ऐड करने पर यूजर्स को एक मैसेज प्राप्त हो रहा है कि इस सर्विस के लिए उन्हें दो फीसद का एक मामूली शुल्क देना होगा।

नए नियम के मुताबिक यूजर्स अगर क्रेडिट कार्ड की मदद से अपने वॉलेट में पैसे एड करता है तो उसे 2 प्रतिशत का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। दरअसल, अभी तक क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे लोड करने पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था, लेकिन अब ये ऐसा नहीं हैं। अब क्रेडिट कार्ड से मनी लोड करने पर 2 प्रतिशत का चार्ज लगेगा, यानी अगर आप क्रेडिट कार्ड की मदद से 100 रुपए अपने वॉलेट में जोड़ते हैं तो आपको 102 रुपए का पेमेंट करना होगा।

पेटीएम ने paytmbank.com/ratesCharges पर इसकी जानकारी दी है, जिसके मुताबिक 15 अक्टूबर 2020 से क्रेडिट कार्ड से मनी एड करने पर ये अतिरिक्त चार्ज लगेगा।

बता दें कि अगर आप यूपीआई और डेबिट कार्ड के जरिए पेटीएम वॉलेट में फंड ऐड करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं भरना होगा। यह चार्ज केवल क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा ऐड करने पर लगेगा। पेटीएम का कहना है कि हमें बैंक और पेमेंट नेटवर्क को काफी चार्ज पे करना पड़ता है, ऐसे में हमने क्रेडिट कार्ड पर यह चार्ज लगाया है।

 

Spread the love