Begin typing your search above and press return to search.

पार्थिव पटेल ने बताया विराट से बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा….

पार्थिव पटेल ने बताया विराट से बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा….
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 नवंबर 2020. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। पार्थिव विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की ही कप्तानी में आईपीएल में खेल चुके हैं। विराट कोहली या रोहित शर्मा में से किसे टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए, इसको लेकर हुई बहस में पार्थिव का बयान थोड़ा चौंकाने वाला था। इस साल मुंबई इंडियंस ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांचवां आईपीएल खिताब जीता, इसके बाद से लगातार इस बात पर चर्चा हो रही है कि क्या विराट को हटाकर टी20 टीम इंडिया की कप्तानी रोहित को दे देनी चाहिए?

स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ शो में पार्थिव पटेल ने कहा, ‘यहां सवाल इस बात का है कि कौन बेहतर फैसला ले सकता है, कौन खेल को ज्यादा अच्छी तरह पढ़ सकता है? कौन दबाव में बेहतर फैसला ले कर टीम को जीत दिला सकता है? और इस मामले में रोहित शर्मा थोड़ा सा आगे हैं।’ इस शो के दौरान गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा के बीच भी बहस हुई कि रोहित और विराट में से बेहतर कप्तान कौन है।

गंभीर एक जहां विराट को हटाकर टी20 टीम की कप्तानी रोहित को सौंपने के पक्ष में हैं, वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस तरह का फैसला लेना सही नहीं होगा। आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट ने कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर टी20 इंटरनैशनल में कुछ खराब नहीं किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने जब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, तब विराट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

Next Story