संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कुछ इस अंदाज में मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन…योगा क्लास से शुरू हुई जन्मदिन मनाने की शुरुआत, सुबह 6 बजे पहला केक काटा…दिनभर कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप अलग-अलग आयोजित कराया कार्यक्रम

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज मुख्यमंत्री के जन्म दिन पर कोरोना काल के हिसाब से कई कार्यक्रम सुबह से लेकर रात तक आयोजित कर रहे हैं। सुबह दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित योगा में सैकड़ों सम्मिलित हो कर बड़े उत्साह से इसकी शुरुआत की है।

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन को सुबह से रात तक जनता के बीच जा कर कोरोना काल के अनुरूप नियम का पालन करते हुए जीवंत रूप में मना रहे हैं। सुबह 6 बजे इसकी शुरुआत पश्चिम विधानसभा में स्थित दीनदयाल ऑडिटोरियम के प्रांगण में आयोजित योगा से की गई। सुबह लोग समय पूर्व ही यहाँ आने शुरू हो गए थे जो देखते देखते सैकड़ों तक पहुंच गई और प्रशिक्षित मृत्युंजय योगा केन्द्र के छात्राओं में मंजू झा,प्रीति झा,सुनीता रात्रे,ज्योति जैन सहित नवदीप रंधवा ने मुख्य मंच से सभी को योगाभ्यास कराया वहीं सहजयोग से जुड़े श्रेणिक देशलहरा व उनकी टीम ने मेडिटेशन के जरिए ध्यान करा कर सभी प्रशन्न कर दिया,जो 9.30 बजे तक चला।

इसके पश्चात इसी प्रांगण में ही NSUI के छात्रों द्वारा संसदीय सचिव विकास उपाध्याय की उपस्थिति में 59 लोगों द्वारा रक्त दान किया गया। विकास उपाध्याय इसके पश्चात कोटा स्थित वृद्धा आश्रम में जा कर उन सभी लोगों से मिले जिन्हें किसी वजह से इस आश्रम में रहना पड़ रहा है और काफी समय तक उनके साथ समय बिता कर उन वजहों को समझने की कोशिश की और एक दूसरे के भावनाओं को आपस मे साझा किया। विकास उपाध्याय आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिवस पर इस आश्रम के सभी को आज का भोजन अपने तरफ से करवाया तो सभी को कपड़े व फल भी वितरित किये।

विकास उपाध्याय यहीं नहीं रुके इसके पश्चात गुडयारी के मच्छी तालाब स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में उनके द्वारा आयोजित हवन के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए इसी दौरान हवन स्थल से विकास उपाध्याय की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लाइव के जरिए बात हुई। विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री को इस हवन में प्रयुक्त 11 हवन कुण्ड को लाइव दर्शन करा कर पंडितों से आशीर्वाद दिलाया,जहाँ 36 पंडितों द्वारा मुख्यमंत्री के दीर्घायु होने को लेकर हवन किया जा रहा है।

विकास उपाध्याय इसके पश्चात रामनगर, हीरापुर और गुडयारी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंच कर कोरोना कार्य में संलग्न कर्मचारियों को पी पी ई किट वितरित किया। विकास उपाध्याय इसके बाद अगले कार्यक्रमों के रूप में राशन वितरण करने चिन्हित कंटेंटेन्मेंट जोन में पहुँच कर इनके बीच राशन वितरण किया।

Spread the love