npg

पैरालिंपिक मेडल विजेता नोएडा डीएम सुहास के रैकेट की बोली लगी 10 करोड़, जानें नीरज चोपड़ा के भाले की कीमत

नईदिल्ली 17 सितम्बर 2021I आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी को मिले तोहफे और स्मृति चिन्ह की नीलामी की जा रही है. इन उपहारों और स्मृति चिन्हों में हाल ही में संपन्न ओलिंपिक और पैरालिंपिक खेलों में पदक विजेताओं से किट और उपकरण शामिल हैं. आज से शुरू […]

Spread the love

पैरालिंपिक मेडल विजेता नोएडा डीएम सुहास के रैकेट की बोली लगी 10 करोड़, जानें नीरज चोपड़ा के भाले की कीमत
X

नईदिल्ली 17 सितम्बर 2021I आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी को मिले तोहफे और स्मृति चिन्ह की नीलामी की जा रही है. इन उपहारों और स्मृति चिन्हों में हाल ही में संपन्न ओलिंपिक और पैरालिंपिक खेलों में पदक विजेताओं से किट और उपकरण शामिल हैं. आज से शुरू हुई नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी. यह नीलामी https://pmmementos.gov.in/ वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। आज से शुरू हुई नीलामी सात अक्टूबर तक चलेगी.
इस नीलामी से प्राप्त धन का उपयोग नमामि गंगे परियोजना के लिए किया जायेगा. पैरालिंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले नोएडा के डीएम सुहास एलवाई अब तक नीलामी की बोली में सबसे आगे रहे हैं. सुहास ने पीएम मोदी को जो बैडमिंटन रैकेट गिफ्ट किया है, उसका बेस प्राइस 50 लाख रुपये नीलामी में रखा गया था. इसकी बोली 10 करोड़ रुपये तक लग गयी है.
डीएम साहब के इस रैकेट की बोली एक समय 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले कृष्णा नागर के रैकेटों का बेस प्राइज 80 लाख रुपये रखा गया था. वहीं नीरज चोपड़ा के भाले का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखा गया था. चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला की बोली अब तक 1.20 करोड़ रुपये की नीलामी में पहुंच चुकी है.
तलवारबाज सी ए भवानी देवी की तलवार की भी 10 करोड़ रुपये के करीब बोली लगी है. इसका कम से कम मूल्य 60 लाख रुपये रखा गया था. ओलंपिक की तलवारबाजी स्पर्धा में क्वालीफाई करने वाली देवी पहली भारतीय हैं. मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन द्वारा खेल के दौरान इस्तेमाल किये गये मुक्केबाजी के दस्ताने के लिए अभी तक 1.80 करोड़ रुपये की बोली लग चुकी है. लवलीना ने तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. ओलंपिक में पदक जीतने वाली वह तीसरी भारतीय मुक्केबाज हैं.नोएडा के डीएम सुहास

Next Story