Begin typing your search above and press return to search.

पापुनि के पुस्तक छपाई के टेंडर में गड़बड़ी का आरोप….अध्यक्ष शैलेष बोले – “आरोप की जाँच की जाएगी…यदि कोई दोषी हुआ तो कार्यवाही भी होगी..”

पापुनि के पुस्तक छपाई के टेंडर में गड़बड़ी का आरोप….अध्यक्ष शैलेष बोले – “आरोप की जाँच की जाएगी…यदि कोई दोषी हुआ तो कार्यवाही भी होगी..”
X
By NPG News

रायपुर,18 जून 2021। पाठ्य पुस्तक निगम पर किताब प्रकाशनों की निविदा के क्रियान्वयन और सरकारी काग़ज़ों में गड़बड़ी का आरोप किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरी शंकर श्रीवास ने लगाया है। गौरीशंकर श्रीवास का आरोप है कि टेंडर किसी फर्म को दिया गया और उस फर्म ने उसे किसी दूसरे को सबलेट कर दिया। इस मसले को लेकर गौरीशंकर श्रीवास और बीरगांव की मेयर अंबिका यदु ने जमकर बवाल काटा।
भाजपाइयों का यह दल मीनल पब्लिकेशन पहुँच गया जहां पापुनि की किताबों की छपाई हो रही थी, किताबों पर प्रकाशक के रुप में प्रोग्रेसिव ऑफ़सेट का नाम छपा हुआ था। वहाँ रखे काग़ज़ रोल को सरकारी कागज रोल बताते हुए उस पर भी सवाल उठाए गए।
पूरे मसले को लेकर प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा –
“यह विशुद्ध गड़बड़ी है, टेंडर में सबलेट नहीं किया जा सकता, सरकारी काग़ज़ रोल कैसे किसी दूसरे प्रिंटिंग प्रेस पहुँच गया.. करोड़ों का घपला इसी तरह से होता है.. किताबें उतनी छपेंगी भी नहीं जितने का टेंडर है.. सरकारी काग़ज़ों की खपत कहीं और हो जाएगी”
इधर इस मसले को लेकर गड़बड़ी के आरोप को पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने ख़ारिज किया और कहा
“आरोप लगा रहे हैं तो जाँच की जाएगी.. अधिकारियों का दल पूरे मामले की जाँच करेगा.. यदि कोई दोषी होगा तो उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई भी होगी”

Next Story