Begin typing your search above and press return to search.

पंत ने आईसीसी रैंकिंग में रचा इतिहास, इस खिलाड़ी को भी छोड़ दिया पीछे

पंत ने आईसीसी रैंकिंग में रचा इतिहास, इस खिलाड़ी को भी छोड़ दिया पीछे
X
By NPG News

नईदिल्ली 11 मार्च 2021. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुधवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में बल्लेबाजों की सूची में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं.

पंत अहमदाबाद टेस्ट में 101 रन की मैच विजेता पारी खेलने के बाद सात पायदान आगे बढ़े हैं. उनकी शानदार पारी से भारत ने यह मैच पारी और 125 रन से जीतकर शृंखला 3-1 से अपने नाम की. यह 23 वर्षीय खिलाड़ी बल्लेबाजी रैंकिंग में हमवतन रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स के साथ सातवें स्थान पर है.

रोहित एक स्थान आगे बढ़े हैं. भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने 39 स्थान की लंबी छलांग लगायी है और वह 62वें स्थान पर पहुंच गये हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा इस शृंखला में अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाये.

कोहली पांचवें स्थान पर बने हैं लेकिन उनके नवंबर 2017 के बाद सबसे कम रेटिंग अंक हो गये हैं. पुजारा 13वें स्थान पर खिसक गये हैं और सितंबर 2016 के बाद पहली बार उनके रेटिंग अंक 700 से नीचे चले गये हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने गेंदबाजों की रैंकिंग में महत्वपूर्ण सुधार किया है.

Next Story