Begin typing your search above and press return to search.

पाकिस्तानी खिलाड़ी नासिर जमशेद को हुई जेल, स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 17 महीने की सजा.. पत्नी बोलीं- शॉर्टकट अपनाने से..

पाकिस्तानी खिलाड़ी नासिर जमशेद को हुई जेल, स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 17 महीने की सजा.. पत्नी बोलीं- शॉर्टकट अपनाने से..
X
By NPG News

नईदिल्ली 8 फरवरी 2020। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 17 महीने की जेल की सजा हो गई है। 30 साल के जमशेद को युसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज के स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पिछले साल फरवरी में नेशनल क्राइम एजेंसी ने गिरफ्तार किया था। पश्चिमी लंदन के अनवर को इस पूरे षड्यंत्र को रचने का मुख्य सूत्रधार माना जा रहा है। उन्हें तीन साल चार महीने की जेल हुई है। शेफील्ड, उत्तरी इंग्लैंड के एजाज को दो साल और छह महीने की सजा हुई है।

पिछले साल एक पुलिस अफसर ने सट्टेबाज बनकर इन तीनों से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था। जांच में पता लगा कि जमशेद ने 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में दो बार स्पॉट फिक्सिंग की नाकाम कोशिश की। ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी ने पिछले साल स्पॉट फिक्सिंग की जांच के दौरान जमशेद, यूसूफ अनवर और मोहम्मद इजाज को गिरफ्तार किया था। शुरू में तो इन तीनों ने फिक्सिंग की बात से साफ इनकार किया था, लेकिन पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान सभी ने अपना गुनाह कबूल किया।

इस फैसले के बाद जमशेद की पत्नी समारा अफजल ने कहा कि नासिर का भविष्य अच्छा हो सकता था, लेकिन उसने शॉर्टकट अपनाया सबकुछ गंवा दिया। नासिर को ब्रिटेन की नागरिकता मिल सकती थी और वह काउंटी क्रिकेट खेल सकता था, लेकिन उसने करियर, इज्जत और शोहरत के साथ सबकुछ खो दिया। सामरा ने एक बयान जारी कर कहा कि इस फैसले से खिलाड़ियों को गलत राह न अपनाने की सीख मिलेगी। जमशेद की पत्नी ने आगे कहा कि दूसरे खिलाड़ी इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तरफ देखें।

6 दिसंबर 1989 में पंजाब के लाहौर में जन्में जमशेद ने पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट, 48 वन-डे और 18 T20I खेला। पारी की शुरुआत करने वाले इस खब्बू बल्लेबाज ने 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वन-डे डेब्यू किया था, लेकिन टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए।

Next Story