comscore

ऑक्सीजन टैंकर लीक हादसे में 22 लोगों की मौत….आधे घंटे तक ऑक्सीजन बाधित रही, लोगों ने तड़प तड़प कर दे दी जान

मुम्बई 21 अप्रैल 2021. देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से उपजे ऑक्सीजन संकट के बीच बुरी तरह प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से एक बेहद दर्दनाक खबर मिली है। महाराष्ट्र के नासिक में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से 22 लोगों ने दम तोड़ दिया। लीकेज के कारण अस्पताल में 30 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही। इसके कारण वेंटिलेटर पर रखे गए 22 मरीजों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, अभी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि संभवतः ऑक्सीजन सप्लाई में आई रुकावट की वजह से इन मरीजों की मौत हुई है। जिला कलेक्टर के मुताबिक, इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 22 हो गई है। बता दें कि पहले हादसे में 11 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नासिक हादसे को दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि हादसे में 22 लोगों की मौत की जानकारी मिली, जो बेहद विचलित करने वाली है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि बाकी मरीजों की मदद की जाए और जरूरत पड़ने पर उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। साथ ही, मामले की जांच भी कराई जाए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी नासिक हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस हादसे की खबर से दुखी हूं। मैं उन परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन टैंक लीक होने से नासिक में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इस घटना में हुए जान-माल के नुकसान से मन खिन्न है। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

बड़ा हादसा: अस्पताल का ऑक्सीजन टैंक लीक, 11 मरीजों की मौत, 12 गंभीर…. मची अफरा- तफरी 

Spread the love