इस खिलाड़ी ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, रोहित शर्मा-विराट कोहली को पीछे छोड़ा

नईदिल्ली 3 अक्टूबर 2020. हैदराबाद ने युवा बल्लेबाजों प्रियम गर्ग (नाबाद 51) और अभिषेक शर्मा (31) की शानदार बल्लेबाजी तथा उनके बीच पांचवें विकेट के लिए 77 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रवींद्र जडेजा ने 50 रन और कप्तान धोनी ने नाबाद 47 रन बनाए लेकिन चेन्नई की टीम पांच विकेट पर 157 रन तक ही पहुंच सकी। धोनी ने 36 गेंदों में नाबाद 47 रन बनाए लेकिन मैच को अंत में फिनिश नहीं कर पाए और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। धोनी की धीमी बल्लेबाजी टीम को आखिर में भारी पड़ गई। चेन्नई को बेशक इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने इस मैच में कुछ ऐसा कर दिखाया जो वो टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक नहीं कर सके थे।

रवींद्र जडेजा ने हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 35 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके जड़े। उन्होंने 17वें ओवर में भुवनेश्वर पर लगातार तीन चौके मारकर टीम की स्थिति कुछ सुधारी। हालांकि जब अंत में टीम को उनकी काफी जरूरत थी, तब वो धोनी का साथ छोड़कर पवेलियन लौट गए। उनको 18वें ओवर में जडेजा ने नटराजन पर छक्का मारकर आईपीएल के इतिहास में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर वह समद के हाथों बॉउंड्री पर लपके गए। जडेजा इस मैच से पहले आईपीएल में 173 मैच खेल चुके थे।

इस मुकाबले में जडेजा का विकेट 114 के स्कोर पर गिरा। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में अपने आईपीएल करियर के 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। अब जडेजा के नाम 174 आईपीएल मैचों में 2000 रन हो चुके हैं जिसमें उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है जो उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ बनाया। रवींद्र जडेजा अब आईपीएल इतिहास में 2000 रन बनाने के साथ-साथ 100 से विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। जडेजा ने जहां 174 आईपीएल मैचों में 2000 रन बनाए हैं वहीं इतने ही मुकाबलों में 110 विकेट भी लिए हैं।

रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी के साथ 5वें विकेट के लिए 72 रन जोड़े। धोनी इस मुकाबले में 47 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इन दोनों के अलावा सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही 22 रन बना सके। बाकी बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया। चेन्नई ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 44 रन बनाए। यह इस सीजन में 10 ओवर में सबसे कम स्कोर है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.