Begin typing your search above and press return to search.

ओपनियन पोल : दिल्ली में किसकी जीत होगी ?….ABP- TV9 के पोल में किसी पार्टी को कितनी सीट मिल रही… देखिये पार्टीवार सीटों का आंकड़ा

ओपनियन पोल : दिल्ली में किसकी जीत होगी ?….ABP- TV9  के पोल में किसी पार्टी को कितनी सीट मिल रही… देखिये पार्टीवार सीटों का आंकड़ा
X
By NPG News

दिल्ली 5 फरवरी 2020। दिल्ली में किसकी सरकार ?…क्या आम आदमी पार्टी की सरकार लौटेगी या फिर बीजेपी-कांग्रेस का पलटवार होगा। सवालों का जवाब तो एक सप्ताह बाद मिलेगा, लेकिन ओपिनियन पोल में आप की सरकार दोबारा से बनती दिख रही है। एबीपी न्यूज और टीवी 9 भारतवर्ष के ओपिनियन पोल दोनों में आप की सरकार बनती दिख रही है।

हालांकि इस बार सर्वे में आप के पक्ष में वो तूफान नजर नहीं आ रहा है, जिसके आगे बीजेपी-कांग्रेस पिछली बार तिनके की तरह उड़ गये थे। एबीपी न्यूज और सी वोटर ने ओपनियन पोल कर जनता के मिजाज को समझने की कोशिश की है।

एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर किये ओपिनियन पोल 26 जनवरी 2020 से लेकर 4 फरवरी 2020 तक किये गये, जिसमें 70 विधानसभा सीटों के लिए 11,188 लोगों से बात करके उनकी राय जानी गई है.

इस बार के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसका ज्यादा फायदा बीजेपी को मिलता दिख रहा है. हालांकि आम आदमी पार्टी बहुमत के आंकड़े तक आसानी से पहुंचती दिख रही है.सर्वे के मुताबिक सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को कम से कम 42 और अधिक से अधिक 56 सीट मिल सकती है. बीजेपी को कम से कम 10 और अधिक से अधिक 24 सीट मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को 0 से लेकर 4 सीट पर संतोष करना पड़ सकता है.

नयी दिल्ली की लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली 10 सीटों में आप को 7 से 9 सीटें मिल सकती है, वहीं बीजेपी को 1 से 3 सीट मिलने का अनुमान है। कांग्रेस यहां खाता भी नहीं खोल पायेगी।

वहीं TV9 भारतवर्ष ने ओपिनियन पोल में दिल्ली में आम आदमी की सरकार के लौटने का अनुमान जताया है। पोल में आप को 48 से 60 सीटें दी है… बीजेपी को 10 से 20 सीटें और कांग्रेस को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान जताया है। टीवी9 ने करीब 7 हजार लोगों से बात कर इस पोल को तैयार किया है।

Next Story