लॉकडाउन से छूट के लिए बनेगा आनलाइन पास…. इन 22 कामों के लिए बनेगा ई-पास… प्रशासन ने एप के जरिये घर बैठे पास पाने की बनायी है व्यवस्था… लोगों को लॉकडाउन में नहीं होगी दिक्कत

रायपुर 4 अप्रैल 2020। इमरजेंसी समानों की आपूर्ति करने वाले लोगों को अब घर बैठे पास मिलेगा। जिला प्रशासन ने राजधानी में ई-पास की सुविधा आमलोगों की दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने स्मार्ट सिटी और रायपुर नगर निगम के सहयोग से सीजी, कोविड-19 ई-पास एप का शुभारंभ किया है। इस एप के जरिये जिन 22 प्रकाश की आवश्यक सेवा को लॉकडाउन से अलग रखा गया है, वो सभी आनलाइन पास हासिल कर सकते हैं, ताकि उन्हें आने-जाने में कोई दिक्कत ना हो। इस ऑनलाइन सिस्टम से रायपुर शहर के भीतर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों और जिलों में आने-जाने के लिए आवश्यक प्रशासनिक स्वीकृति घर बैठे प्राप्त होगी।

कोविड-19 ई-पास की अनुमति की पूरी प्रक्रिया अत्यधिक सरल हैै। इसके लिए  https://rebrand-ly/z9k75qp लिंक पर जाकर कोविड-19 ई-पास एप्प डाउनलोड करके इसे इंस्टॉल करना होगा। इंस्टॉल करने के बाद अपना मोबाईल नं. व ओटीपी दर्ज कर अपना आवेदन पत्र पूर्ण करना होगा। आवेदन के साथ आधार कार्ड व वाहन का नंबर भी दर्ज करना जरुरी होगा। इस ई-फार्म में आवेदक को फोटो व पहचान पत्र व सेवा प्रदाता प्रमाण भी अपलोड करना अनिवार्य होगा। भरे हुए फार्म को पुलिस विभाग गुण-दोष के आधार पर स्वीकृत या अस्वीकृत करेगा। सड़क पर मौजूद पुलिस कर्मचारी इस एप्प के माध्यम से स्वीकृत आवेदनों का सत्यापन भी अपने मोबाईल के जरिए तुरंत जांच सकेंगे।

यह ई-पास सब्जी, दूध, फल, दवा, अनाज की दुकानों, पेट्रोल पंप व बैंक कर्मियों के लिए अति उपयोगी हैं, जिन्हें आवश्यक सेवा प्रदाता के रुप में आवागमन की स्वीकृति आवश्यक होती हैं। एक शहर के भीतर अथवा एक से दूसरे में जाने के लिए यह पास  वैधानिक अनुमति के रुप में होगी एवं यात्रा करने वाले स्वीकृति प्राप्त होने के बाद कोई असुविधा नहीं होगी।

इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री पंकज शर्मा, समाज कल्याण विभाग के सचिव  आर प्रसन्ना, संचालक पी दयानंद, कलेक्टर  एस. भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख मोहम्मद, नगर निगम रायपुर के कमिश्नर  सौरभ कुमार सहित अनेक विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस ऐप के आडियो विडियो प्रजेन्टेशन का अवलोकन किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!