Begin typing your search above and press return to search.

हर व्यक्ति के खाते में आएंगे एक-एक लाख रुपया… मोदी सरकार इस योजना के तहत जमा कराएगी धनराशि… जानिए इसकी सच्चाई

हर व्यक्ति के खाते में आएंगे एक-एक लाख रुपया… मोदी सरकार इस योजना के तहत जमा कराएगी धनराशि… जानिए इसकी सच्चाई
X
By NPG News

नईदिल्ली 6 फरवरी 2021. एक WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास योजना’ के तहत सभी लोगों के खाते में 1 लाख रुपए की धनराशि जमा कर रही है। अगर आपके पास भी ऐसा संदेश आया है तो सावधान हो जाइए। इससे संबंधित लिंक को मत खोलें और अगर आधार, पैन, बैंक खाता, ओटीपी जैसी कोई भी जानकारी न दें। यह एक फेक मैजेज है। पीआईबी के फैक्ट चेक में यह दाव फर्जी पाया गया है। इस दावे के बारे में खुद पीआईबी फैक्ट चेक ने यह ट्वीट किया है।
बता दें कि पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है। पीआईबी ने कहा है कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी किसी योजना से संबंधित कोई घोषणा नहीं की गई है।
ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत: सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर [email protected] पर मेल कर सकता है।

Next Story