एक विभाग ऐसा भी….विभाग प्रमुख से लेकर ड्राईवर, भृत्य तक कोरोना संक्रमित, फिर भी काम प्रभावित नहीं, मुस्तैदी से कर रहे ड्यूटी

NPG.NEWS
रायपुर, 9 सितंबर 2020। कोरोना संक्रमण की वजह से छत्तीसगढ़ के कुछ कार्यालयों में ताले लटक गए हैं तो कुछ को बंद करने की डिमांड की जा रही है। बस्तर विश्वविद्यालय बंद हो गया है… बिलासपुर विश्वविद्यालय भी। राजधानी में स्थित स्टेट इलेक्ट्रीसिटी रेगुलेटरी कमीशन के आफिस को 13 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। मंत्रालय और डायरेक्ट्रेट बिल्डिंग के कर्मचारी संगठन प्रेशर बनाए हुए हैं।
मगर एक विभाग ऐसा भी है, जिसमें विभाग प्रमुख से लेकर ड्राईवर और भृत्य तक कोरोना के शिकार हो चुके हैं, इसके बाद भी विभाग का काम प्रभावित नहीं हुआ है। कोरोना प्रभावित अधिकारी और कर्मचारी घर से मोबाइल पर काम कर रहे हैं। तो स्वस्थ्य हैं, वे कोरोना प्रोटोकाॅल को फाॅलो करते हुए फील्ड में डटे हुए हैं।
यह विभाग है, जनसंपर्क। जनसंपर्क कमिश्नर तारण प्रकाश सिनहा कोरोना पाॅजिटिव हुए। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उनके बाद तो तांता लग गया। एडिशनल डायरेक्टर, ज्वाइंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर समेत बाबू, ड्राईवर और भृत्य कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। असल में, इस विभाग का वर्क नेचर ऐसा है कि लोगोें के संपर्क में आने से बचा नहीं जा सकता। सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार के साथ ही मुख्यमंत्री, मंत्रियों के कार्यक्रमों की रिपोर्टिंंग के लिए चाहे महामारी हो या आपदा…इस विभाग के लोगों को अपनी ड्यूटी निभानी पड़ती है। कोरोना के लाॅकडाउन में भी जनसंपर्क विभाग का अमला लगातार दायित्व निर्वहन में जुटा रहा।
कोरोना का शिकार जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ही नहीं, बल्कि उनके घर वाले भी हो रहे हैं। एडिशनल डायरेक्टर, ज्वाइंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर की पत्नी का भी टेस्ट पाॅजिटिव आया है। इसके बाद भी काम बाधित नहीं। कमिश्नर तारण सिनहा तो दूसरे दिन से सक्रिय हो गए थे। बाकी रिपोर्टिंग लगातार चल रही है।
जबकि, रायपुर के ही कई आफिसों में कोरोना के कारण काम ठप पड़ गया है। कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद अंबिकापुर के एक टीआई ने अपने उच्चाधिकारी पर भड़ास निकाल कर उसका वीडियो जारी कर दिया। यह उस विभाग की बात है, जिसमें पहला पाठ ही अनुशासन का पढ़ाया जाता है। ऐसे में तमाम विपरित हालातों के बावजूद जनसंपर्क विभाग में जिस तरह से काम चल रहा है, उससे हर जगह सराहा जा रहा है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.