Begin typing your search above and press return to search.

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज हुई रद्द….

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज हुई रद्द….
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 दिसंबर 2020. केपटाउन के आलीशान होटल में कोविड-19 मामले पाए जाने के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है। दोनों टीमें इसी होटल में ठहरी थीं। दोनों टीमों में कुछ सदस्य संक्रमित हैं। होटल स्टाफ के दो सदस्य भी इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। सीरीज रद्द करने का फैसला इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मिलकर किया। दोनों बोर्ड ने बयान जारी करके कहा कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला किया गया है। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाना था लेकिन मैच की सुबह दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया जिसके कारण उसे रविवार तक स्थगित कर दिया गया था।

इसके बाद पहला वनडे रविवार को रद्द कर दिया क्योंकि पता चला कि होटल स्टाफ के दो सदस्य भी कोविड-19 से संक्रमित हैं। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने नए सिरे से टेस्ट करवाए। इंग्लैंड टीम के दो सदस्य भी कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाए गए हालांकि ईसीबी ने कहा कि वह दौरे के बाकी मैचों पर निर्णय करने से पहले स्वतंत्र चिकित्सा टीम से परीक्षणों का सत्यापन चाहता है। ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दोनों को बाकी दो वनडे मैचों के आयोजन की उम्मीद थी लेकिन सोमवार की घोषणा के साथ ही दौरे का समापन भी हो गया।

ईसीबी और सीएसए ने कहा कि वे प्रभावी तौर पर तब तक सीरीज को स्थगित कर रहे हैं जब तक कि इंग्लैंड को ये मैच खेलने के लिए फिर से दक्षिण अफ्रीका दौरा करने के लिए उपयुक्त समय नहीं मिल जाता। ईसीबी सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि हम हमेशा कहते रहे हैं कि हमारे खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन का कल्याण सर्वोपरि है। हम हाल की घटनाओं से चिंतित थे तथा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ परामर्श के बाद हमने खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ हित में इस सीरीज के बाकी मैचों को स्थगित करने का फैसला किया।

Next Story