वैलेंटाइन डे पर इन राशि के लोगों को लवमेट से मिलेगा तोहफा…कर्क राशि वालों को बिजनेस में लाभ,थुन, कन्या, तुला और कुंभ राशि वाने निवेश में बरतें सावधानी, 12 राशियों का जानें राशिफल

रायपुर 14 फरवरी 2021.  पंचांग के अनुसार 14 फरवरी रविवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद रहेगा. इस दिन सिद्ध बना हुआ है. आज के दिन धन के मामले में कुछ राशियों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशि

यह समय आपके लिये काफी बेहतर है आपके ज्यादातर काम इस सप्ताह आगे बढ़ेंगे। यदि कोई मित्र रूठा हुआ है तो उसे मनाएंगे। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। विवाद से दूर रहें। शत्रुओं से सतर्क रहें। कुछ लोगों को आज उपहार मिल सकता है। शाम के समय कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी पर धन खर्च होने का योग है। परिवार में सद्भाव कायम रहेगा। आपके निकट और प्रिय लोगों के साथ एक आकस्मिक सैर भी संभावित है। आप उपलब्ध धन के साथ सहज होने की संभावना है। कुछ को बचाने के मौके भी मिलेंगे।स्वास्थ्य दिन के लिए पर्याप्त होना चाहिए। आप पूरी तरह से फिट और स्थिर महसूस करेंगे।

वृषभ राशि
आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार सामान्य रहेगा। कुछ लाभ के सौदे हो सकते हैं। भाइयों के माध्यम से कार्यों में सफलता मिलेगी। मकान-जमीन के कार्य संपन्न होंगे। साझेदारों से भी लाभ होगा। व्यावसायिक स्थल और परिवार का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। परिवार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा।
मिथुन राशि 
आज का दिन शुभफलदायी रहेगा। व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कार्य विस्तार की योजनाएं सफल होंगी। आय में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। नए लोगों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। कार्यभार की अधिकता से शारीरिक स्फूर्ति तथा मानसिक उल्लास में कमी आ सकती है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे और नए वस्त्रों की खरीदारी भी करेंगे। वाहन सुख मिल सकता है।
कर्क राशि
नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा है। कारोबार में लाभ होगा। बुजुर्गों की सलाह लेकर किया गया निवेश भी फायदेमंद रहेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगा। किसी प्रिय व्यक्ति से भेंट हो सकती है। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। शारीरिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।

सिंह राशि
आपका खुद कॉन्फिडेंट महसूस करेंगें। आप किसी के भी सामने अपनी बात खुल कर कह पायेंगें। सोशल मीडिया के जरिए आपकी किसी व्यक्ति से बात हो सकती है, जो भविष्य में अपके काम आ सकता है। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिल सकती है। किसी काम को नए तरीके से करने की सोच सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे, साथ ही आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे।

कन्या राशि
परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी। पिता आपको कोई बात समझा सकते है, जो आपके लिए फायदेमद रहेगी। आपको बिजनेस करने वाले लोगों को किसी बड़ी कपंनी से मीटिंग करने जाना पड़ सकता है। शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। रोड क्रॉस करते समय साबधानी बरतें। राजनीती से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जिनको बीपी की समस्या है वो दवाईयां लेना ना भूलें।

तुला राशि
आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है, लेकिन आपको जिंदगी का कोई भी फैसला बड़ा ही सोच-समझकर लेना चाहिए। आपके कुछ खास काम बनते-बनते अटक सकते हैं। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए, इससे आपको लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी।

वृश्चिक राशि
आपका दिन उत्तम रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं। सारे काम पूरे होने के बाद आप खुद को रिलैक्स महसूस करेंगे। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है,जो आपके भविष्य में बदलाव लाएगा। इस राशि के कारोबारियों को विदेश में काम करने का मौका मिल सकता है। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। कला से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

धनु राशि 
आपका प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। जीवनसाथी आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुना सकते हैं, जिससे आपका चेहरा खुशी से खिल उठेगा। आपके खुशनुमा व्यवहार की वजह से, लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। स्कूल के किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति की राहे खोल देगा। सभी रूके काम पूरे होंगे।

मकर राशि 
आपका दिन बढ़िया रहेगा। आप किसी दोस्त के बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं। आप किसी काम के लिये योजना बना सकते हैं। आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आसानी से पूरा हो सकता है। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। आप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर व्यक्त कर सकते हैं। संतान की ओर से आपको सुख मिल सकता है। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कुंभ राशि 
नौकरीपेशा लोगों को किसी अच्छी कंपनी से जॉब के अवसर मिलेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा।   माताए अपने बच्चों के साथ खुशी के पल बितायेंगे, इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए दिन शुभ है। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। सब कुछ आपके अनुरूप रहेगा। बच्चे बाहर का जंग फूड खाने से बचें ,पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है। blue, 3

मीन राशि
परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है इसलिए अपने काम से काम रखने की कोशिश करें। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में रह सकते हैं, आपको अपने खर्च पर लगाम लगाना चाहिए। आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है, इससे आप शाम तक थोड़ा थकान हुआ महसूस करेंगे। आपको आसपास हर चीज पर गौर रखने की जरूरत है। कुछ लोग आपकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे।

 

Spread the love