आज ही के दिन युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा था अलविदा… नाम आँखों से….

नईदिल्ली 10 जून 2020। क्रिकेट के ‘युवराज’ ने सालभर पहले आज ही के दिन यानी 10 जून 2019 को इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास लिया था। भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शुमार युवराज सिंह ने अपने संन्यास की घोषणा  पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान की थी।

युवराज सिंह ने मुंबई के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने  संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने नम आंखों के साथ संन्यास लेने का ऐलान करते हुए कहा था, “यह  मेरे लिए बहुत ही भावुक पल है। देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए  जीवन के सबसे बड़े गौरव की बात होती है और उस खेल को छोड़ना आसान नहीं होता  जिससे आपने इतना प्यार किया है। यह बहुत मुश्किल और साथ ही मेरे लिए बहुत खूबसूरत समय है। क्रिकेट करियर में 25 और इंटरनेशनल करियर में 17 साल गुजारने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है।”

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के कुछ घंटों बाद युवराज सिंह ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक भावुक कर देने वाला वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में युवराज सिंह ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए नजर आ रहे। उनके पीछे उनकी टीम इंडिया की नंबर 12 की जर्सी टंगी हुई है। युवराज सिंह खड़े होते हैं। अपनी जर्सी को आखिरी बार छूते हैं और ड्रेसिंग रूम से चले जाते हैं। युवराज की जर्सी ड्रेसिंग रूम में ही टंगी रह जाती है। युवराज सिंह का यह वीडियो काफी इमोशनल है, जो आज भी फैन्स की आंखें नम कर देता है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.