Begin typing your search above and press return to search.

आज के दिन इन राशियों को रहना होगा सावधान, साहसी और इन कामों में निपुण होते हैं आज जन्म लेने वाले….. जानें अन्य राशियों का हाल

आज के दिन इन राशियों को रहना होगा सावधान, साहसी और इन कामों में निपुण होते हैं आज जन्म लेने वाले….. जानें अन्य राशियों का हाल
X
By NPG News

रायपुर 12 जून 2020. जून को जन्म लेने वालों में कुछ विशेष गुण पाए जाते है. अंक ज्योतिष के अनुसार 13 अंका का मूलांक 4 होता है. अंक ज्योतिष में 4 का अंक राहु का प्रतिनिधित्व करता है. यानि आज के दिन जन्म लेने वालों में राहु के गुण पाए जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में राहु का एक पाप ग्रह माना गया है. लेकिन कालयुग में इस ग्रह को बहुत ही प्रभावशाली ग्रह माना गया है.

आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है. इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे. 13 जून को जन्म लेने वालों में एक विशेष गुण पाया जाता है. ये कम्युनिकेशन के मामले में बहुत ही प्रतिभाशाली होते हैं. ये संचार से जुड़े मामलों के अच्छे जानकार होते हैं. ये साहसी व्यवहार कुशल होते हैं. राहु प्रधान व्यक्ति जीवन में हमेशा कुछ बड़ा ही करते हैं. ऐसे लोग अपनी सफलता से लोगों को चकित कर देते हैं. राहु एक छाया ग्रह है. माना जाता है कि राहु व्यक्ति को जब भी देता है अचानक ही देता है. ऐसे लोगों अचानक फर्श से अर्श पर पहुंचते हैं.

मेष
आपके लिए आज के दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी, लेकिन दोपहर बाद खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। थोड़ी सावधानी बरतें। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में भी सुखद संकेत मिलेंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने काम पर ध्यान देंगे और दोपहर बाद आपकी इनकम में तेजी से बढ़ोतरी होगी जो आपको खुशी देगी। व्यापार में सफलता के योग बनेंगे। गृहस्थ जीवन पूरी तरह से प्रेम से भरपूर रहेगा। एक दूसरे के प्रति रिश्ते में जिम्मेदारी का अहसास बढ़ेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मिथुन-कोर्ट कचहरी, थाना-एफआईआर से बचना चाहिए। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना चाहिए। प्रेम की स्थिति भी अभी आपकी बहुत अच्‍छी नहीं दिख रही है। मां काली की अराधना करते रहें। काम के सिलसिले में आपको अपनी मेहनत पर और लगन पर भरोसा रखना होगा। गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रह सकता है लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

कर्क-हथियारों से दूर रहें। चाकू, छुरी, असलहा से दूर रहें। बहुत बचकर पार करें। वाहन चलाते समय स्‍पीड कम रखें। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम पर ध्‍यान दें। तू-तू, मैं-मैं न करें। व्‍यापार ठीक-ठाक चल रहा है। लाल वस्‍तु पास रखें। काम के सिलसिले में आप मेहनत से पीछे नहीं हटेंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी। हल्के-फुल्के खर्चे रहेंगे। गृहस्थ जीवन बहुत ही समझदारी से अच्छा चलेगा। प्रेम जीवन में रोमांस की बढ़ोतरी होगी और एक दूसरे के लिए आकर्षण बढ़ेगा।

सिंह-आपस में न उलझें। जीवनसाथी से उलझने में थोड़ा ध्‍यान रखें। बाकी प्रेम बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर, प्रेम ठीक ठाक है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान देना होगा। व्‍यापार ठीक चल रहा है।धन को लेकर आप कुछ चिंता मग्न हो सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको अपने काम से काम रखना चाहिए। विरोधियों से सतर्क रहें। सेहत का ध्यान रखें। प्रेम जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कन्‍या-रक्‍तचाप के बढ़ने संकेत है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बाकी कोई बड़ी बात नहीं। प्रेम ठीक ठाक है। व्‍यापार की स्थिति पहले से अच्‍छी चल रही है। मसूर की दाल दान करें।गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में आप बहुत ही अच्छा काम करेंगे और पूरी सफाई के साथ, जिससे आपकी स्थिति मजबूत होगी। सेहत अच्छी रहेगी।

तुला
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दिन की शुरुआत में परिवार पर ध्यान देंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। दोपहर बाद स्थितियों में थोड़ा बदलाव आएगा। आपको कुछ परेशानी हो सकती है जो आपकी मानसिक चिंता को बढ़ाएगी। गृहस्थ जीवन अच्छा बीतेगा। काम के सिलसिले में आपको दोपहर तक बहुत ध्यान से काम करना होगा। उसके बाद आप को स्थिति स्पष्ट होगी और आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को भी निभाएंगे और अपने काम पर भी ध्यान देंगे। दोपहर बाद संतान के साथ समय बिताना आपको पसंद आएगा। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में भी रोमांस की बढ़ोतरी होगी। काम के सिलसिले में आप पूरी ईमानदारी से और मेहनत करके आगे बढ़ेंगे। इससे आपकी छवि मजबूत होगी।

धनु
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप पूरी एनर्जी में रहेंगे, जिससे हर काम को बहुत अच्छे से पूरा करेंगे। परिवार के लोगों के साथ भी वक्त बताएंगे और अपने काम पर भी ध्यान देंगे। आपकी तेज बुद्धि आपके बहुत काम आएगी। सेहत अच्छी रहेगी। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। इनकम सामान्य रहेगी। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में भी स्थितियां सुधरेंगी।

मकर
आप के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। दोपहर तक धन की आवक हो सकती है, जिसके कारण आप खुश होंगे। दोपहर बाद आप किसी काम से घर से बाहर जा सकते हैं। दोस्तों से बातचीत करेंगे। कुछ नई बातों पर डिस्कस करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। खर्चों में कमी आएगी। इनकम बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन शानदार रहेगा। प्रेम जीवन भी प्यार से भरा रहेगा। काम के सिलसिले में आपको पूरे ध्यान से काम करना होगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। लोग एक दूसरे से प्रेम करेंगे। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी इनकम भी बढ़ेगी, लेकिन खर्चे बने रहेंगे। गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को सुखद नतीजे मिलेंगे।

मीन
आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर लेकर आएगा। दोपहर तक आपकी किसी चिंता में रहेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होती रहेगी, लेकिन दोपहर बाद स्थितियां बदलेंगी। खर्चों में कमी आएगी। इनकम बढ़ेगी। काम के सिलसिले में आप पूरी लगन से मेहनत करेंगे। गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। परिवार को भी समय दे पाएंगे। प्रेम जीवन भी खुशनुमा रहेगा।

Next Story