Begin typing your search above and press return to search.

16 हजार शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर फेडरेशन ने मुख्यमंत्री को कहा- शुक्रिया…. कहा- संविलियन बेहतर कदम, लेकिन वेतन विसंगति व अन्य मांगों पर भी किया जाये विचार….

16 हजार शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर फेडरेशन ने मुख्यमंत्री को कहा- शुक्रिया…. कहा- संविलियन बेहतर कदम, लेकिन वेतन विसंगति व अन्य मांगों पर भी किया जाये विचार….
X
By NPG News

रायपुर 3 मार्च 2020। शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर शिक्षक फेडरेशन ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा, प्रदेश सचिव सुखनंदन यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, प्रदेश अनुशासन प्रभारी सीडी भट्ट, अश्वनी कुर्रे, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बलराम यादव, सिराज बक्श. महासचिव दिलीप पटेल, कौशल अवस्थी, प्रेमलता शर्मा, रवि लोह सिंह, प्रदेश प्रवक्ता हुलेश चन्द्राकर, बसन्त कौशिक, उमा पांडेय, विकास मानिकपुरी, प्रदेश विधिक सलाहकार शिव सारथी, बीपी मेश्राम, रणजीत बनर्जी, छोटेलाल साहू, आदित्य गौरव साहू, रामलाल साहू, जाजल थवाईत. प्रदेश संग़ठन मंत्री चन्द्रप्रकाश तिवारी ने कहा है कि राज्य सरकार ने इस बजट में सबका संविलयन का ऐलान कर एक बेहतर सन्देश दिया है ।

सही मायने में अब राज्य सरकार को आगामी अनुपूरक बजट में प्रदेश के हजारों सहायक शिक्षक के हित मे मजबूत निर्णय लेने की आवश्यकता है आज शिक्षको की प्रमुख समस्या वेतन विसंगति है इस बजट में इस पर कोई पहल नही की गई है जिसके चलते प्रदेश का हजारो शिक्षक मायूस हुआ है वही इस बजट में हजारो अनुकम्पा नियुक्ति की आश लिए दिवंगत शिक्षको के परिजन भी हताश हुए है ऐसे में राज्य सरकार को आगामी अनुपूरक बजट में फेडरेशन की बाकी मांगो को शामिल कर हजारो शिक्षको के हित मे निर्णायक कदम उठाना चाहिए।

प्रदेश के पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने आज समस्त शिक्षक पंचायत को संविलियन की सौगात देकर अपना एक वादा पूरा कर दिखाया जिसका हम स्वागत करते है ।वही राज्य सरकार को अपना दूसरा वादा भी जल्द पूरा करना चाहिए जन घोषना पत्र में सबसे पहले कर्मचारियों को उच्चत्तर वेतन दिए जाने की बात कही थी परंतु इस बजट में उसकी कोई पहल नही की गई जिसके चलते शिक्षक सहित हजारो कर्मचारी मायूस है।ऐसे में राज्य सरकार को आगामी अनुपूरक बजट में मजबूत निर्णय लेना चाहिए।

Next Story