DGP डीएम अवस्थी की पहल पर एक साथ आई आठ राज्यों की पुलिस, नक्सल, नशे और तस्करी से मिलकर लड़ेंगे, आईजी छाबड़ा करेंगे को-ऑर्डिनेशन

NPG.NEWS
रायपुर, 12 अक्टूबर, 2020। नक्सलवाद, ड्रग्स, हथियार की तस्करी और अपराध की रोकथाम के लिए आठ राज्यों की पुलिस मिलकर काम करेगी। छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी की पहल पर सोमवार को महाराष्ट्र के डीजीपी एसके जायसवाल, आंध्रप्रदेश के डी. गौतम सवांग, तेलंगाना के महेंद्र रेड्डी, ओडिशा के अभय, झारखंड के एमवी राव, बिहार के संजीव कुमार सिंघल और पश्चिम बंगाल के एडीजी नीरज कुमार सिंह वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए। इसमें छत्तीसगढ़ के स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा और आईजी इंटेलीजेंस डॉ. आनंद छाबड़ा भी मौजूद थे। सभी ने मिलकर यह तय किया कि वे नक्सलवाद समेत हथियार-ड्रग्स की तस्करी, अपराधियों के मूवमेंट पर साथ मिलकर काम करेंगे। साथ ही, एक-दूसरे से सभी अहम जानकारियां भी शेयर करेंगे। सभी ने यह भी तय किया कि हर महीने सभी आठ राज्यों के डीजीपी बैठक करेंगे और नियमित रूप से समीक्षा भी करेंगे, जिससे मुहिम को सफल बनाया जा सके। मीटिंग में ही आईजी इंटेलीजेंस डॉ. आनंद छाबड़ा को को-ऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी दी गई। वे सभी राज्यों के साथ समन्वय बनाकर जरूरी सूचनाओं का आदान-प्रदान करेंगे।

चारों ओर से घेरकर मारेंगे नक्सलियों को

डीजीपी अवस्थी ने ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र के डीजीपी से खासतौर पर इस बात पर जोर दिया कि सभी नक्सलियों के खिलाफ एक साथ ऑपरेशन करें। अभी सुरक्षा बल जब आक्रामक होकर लड़ाई शुरू करते हैं तो डरकर छत्तीसगढ़ के नक्सली ओडिशा या तेलंगाना की ओर छिप जाते हैं। यही स्थिति दूसरे राज्यों की पुलिस के साथ भी है। जब चारों राज्यों की पुलिस एक साथ ऑपरेशन शुरू करेगी तो नक्सलियों को छिपने की जगह नहीं मिलेगी और उन्हें हथियार डालना पड़ेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.