Begin typing your search above and press return to search.

रविवार के दिन कर्क और मीन को मिलेगा उम्मीद से ज्यादा… वृष, कन्या और मकर राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी… जानिये कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल?

रविवार के दिन कर्क और मीन को मिलेगा उम्मीद से ज्यादा… वृष, कन्या और मकर राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी… जानिये कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल?
X
By NPG News

रायपुर 18 अप्रैल 2021. आज हम आपको 18 अप्रैल 2021 दिन रविवार का राशिफल बताने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं। हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, जानिए …

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी से जुड़े जातकों को आज ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जाएंगे और प्रमोशन भी मिल सकता है। संतान के विवाह संबंधी चिंता आज समाप्त होगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। माता जी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो जाने की वजह से परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। मामा पक्ष से भी धन लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, जिसकी वजह से आपका मन आपके कामकाज में नहीं लगेगा, लेकिन परेशान ना हो। सायंकाल तक तनाव तमन्ना समाप्त हो जाएगा। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों से बहस बाजी में ना पड़कर उनकी सलाह को मानना आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा। यदि आज आप अपने व्यापार में कोई नई डील फाइनल करने जा रहे हैं, तो वह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले आज परिवार के साथ घर पर ही मूवी देखने की प्लानिंग कर सकते हैं। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। ऑफिस के उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप कुछ नए विचारों पर भी काम कर सकते हैं। मां दुर्गा को कुमकुम अर्पित करें, कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले आज कोई बड़ा और अलग काम करने की सोच सकते हैं। संतान के साथ कुछ विवाद होने की संभावना बन रही है, आप उन्हें समझने की कोशिश करें। किसी मामले को शांति से सुलझाने की कोशिश करें। शाम को दोस्तों के साथ अधिक समय बिताएंगे और उनके साथ भविष्य को लेकर विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं। मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाएं, सारे काम बनेगें।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों का दिन आज मिला-जुला रहेगा। जरूरत से ज्यादा सोचने के कारण आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संतान से कोई खास खुशखबरी मिलेगी। आपको अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना चाहिए।किसी बात को लेकर ज्यादा जिद्द करने से आपको बचना चाहिए। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं। आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। मां कात्यायनी को फूल अर्पित करेंगे तो कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। मेडिकल स्टोर वालों को आज उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होगा। परिवार के सामने आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। आपकी योजना से लोग काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आस-पास के लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे। किस्मत के सहयोग से जो भी होगा, आपके फेवर में होगा। दुर्गा जी को लौंग अर्पित करें, सेहत अच्छी रहेगी।

तुला राशि

तुला राशि वालों को आज कोई पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। निवेश के मामलें में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। लोगों की नजरों में आपकी पॉजिटिव इमेज बनेगी। कंप्यूटर के स्टूडेंट्स को अच्छा सीखने का मौका मिलेगा। मां दुर्गा को हलवा का भोग लगाएं , रिश्तों में मिठास बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के आज अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। व्यापार को बढ़ानें के कुछ नए तरीके आपके दिमाग में आएंगे। आप अपनी बातों को अपने पिता से जरूर शेयर करें, इससे जीवन में चल रही परेशानियों का हल मिलेगा। मिल कर किए गए कार्यों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। लव मेट्स एक दूसरे की भावनओं को समझेंगे। घर के बड़ो से कोई नई बात आप सीख सकते हैं। व्यापार में धन लाभ की प्राप्ति होगी। मां कात्यायनी को इलायची अर्पित करें, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

धनु राशि

धनु राशि वालों को आज नए कार्य करने में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ पुरानी बातें याद करतें हुए समय बिताएंगे। बॉस आपके किसी काम को लेकर आपकी तारीफ करेंगे। आपकी आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज सुबह व्यायाम करें इससें आपके अंदर सकरात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। मां दुर्गा के सामने कपूर जलाने सें ,लाभ के अवसर मिलेंगे।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता में बीत सकता है। आप नई जिम्मेदारी लेने में थोड़ा संकोच करेंगे। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। आज आर्थिक मामलो में दोस्तों से मदद मिल सकती है। आखों का खास ख्याल रखें। मां कात्यायनी के सामने हाथ जोड़े, माता पिता का सहयोग मिलता रहेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को आज रोजमर्रा के कार्यों से फायदा होगा। कारोबार में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। समाजिक कार्यों में सहयोग देने से आपको अच्छा फील होगा। घर से कलेश दूर हो जाोएंगें। भाई-बहन के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनाएंगें। आज घर में शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा। मां दुर्गा के पैर छुएं, धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि

मीन राशि वालों के आज घर के बड़ों की मदद से आपके जरूरी काम पूरे हो सकते हैं। किसी रिश्तेदार से आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जीवनसाथी आज आपकी हर बात समझने की कोशिश करेंगे, इससे रिश्तों में नयापन आएगा। पिता, बच्चों की इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे। कुछ नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। कला के क्षेत्र से जुडे़ लोगों का समाज में सम्मान बढ़ेगा। मां कात्यायनी को नारियल अर्पित करें, रूकें हुए काम पूरें होंगे।

Next Story