बिना परीक्षा IAS बनने की बात पर ओम बि़ड़ला की बेटी भड़की….. सोशल मीडिया में हो रही ट्रोल पर अंजलि ने इस तरह से दिया जवाब … बोली….

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2021। सिविल सेवा परीक्षा में लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला के चयनित होने के बाद कुछ लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. सोशल मीडिया पर चली अफवाहों से लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की बेटी अंजलि बिड़ला काफी आहत हुईं। अंजलि का कहना है कि इन अफवाहों ने उन्हें दुख पहुंचाया लेकिन इसने उन्हें भविष्य में एक नौकरशाह के रूप में सेवा देने के लिए मजबूत किया।

बता दें कि यूपीएससी की मेरिट लिस्ट में अंजलि बिड़ला का नाम आने पर सोशल मीडिया पर वह ट्रोल होने लगीं। सोशल मीडिया पर उनके बारे में अफवाह उड़ाई गई कि यूपीएससी में उनकी एंट्री ‘पिछले दरवाजे’ से हुई है क्योंकि उनके पिता लोकसभा के स्पीकर हैं और इस सफलता में उनके पिता के नाम का प्रभाव है। इन अफवाहों से परेशान अंजलि ने एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि ट्रोलिंग के खिलाफ भी कानून होना चाहिए और ऐसी फर्जी खबरें फैलाने वालों को जवाबदेह बनाना चाहिए.

अंजलि बिरला ने कहा है कि सिविल सर्विसेस की परीक्षा में शामिल हुए बिना ही इसमें सफलता हासिल करने संबंधी अफवाहों और सोशल मीडिया पोस्‍ट ने शुरुआत में मुझे बुरी तरह से परेशान किया था. टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा,  ”ट्रोलिंग के खिलाफ भी कानून होना चाहिए. ऐसे लोगों की पहचान करनी चाहिए. ऐसी फर्जी खबरें फैलाने वालों को जवाबदेह बनाना चाहिए. आज मैं इसका शिकार बनीं हूं, कल को कोई और इसका शिकार होगा.”

अंजलि ने कहा, ”मैंने पहले ही प्रयास में कठिन परीक्षा में सफलता हासिल की है. मेरा नाम सिविल सर्विसेस मुख्‍य परीक्षा 2019 के मेरिट रोल में भी है लेकिन सोशल मीडिया के पोस्‍ट में दावा किया जा रहा है कि मुझे पिता के पद का लाभ मिला और ‘बैकडोर चैनल’ से सिलेक्‍शन हुआ.”

अंजलि बिरला का पहली बार में ही सिविल सेवा की परीक्षा में चयन हो गया. वह आईएएस बनने तक महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करना चाहती हैं. उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया है.

अपनी छोटी बेटी की इस कामयाबी पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी अमिता बिरला ने खुशी जताते हुए कहा था कि उसने शुरू से ही कुछ अलग करने का ठान लिया था. अमिता बिरला ने आगे कहा कि एक मां के लिए बेटी की इससे बढ़कर क्या कामयाबी हो सकती है.

Spread the love