Begin typing your search above and press return to search.

अरे वाह! अब WhatsApp से होगा आपका गैस सिलेंडर बुक…..इस नंबर पर करना होगा कॉल, पेमेंट का भी है आप्सन…. पूरा डिटेल जानिये

By NPG News

रायपुर 27 मई 2020। अब आपको रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप व्हाट्सएप के जरिए भी कहीं से भी आसानी से रसोई गैस की बुकिंग कर सकते हैं। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने इस सुविधा की शुरुआत की है।कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

कंपनी ने कहा है कि उसने सिलिंडर बुकिंग के लिए एक नया व्हाट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि व्हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर – 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

ऐसे करें अपना सिलेंडर बुक
भारत गैस के मुताबिक, रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. ध्यान रखें कि इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है. व्हाट्सऐप पर सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी. इस मैसेज में गैस सिलेंडर का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एक लिंक भी होगा. इस लिंक पर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से सिलेंडर की कीमत अदा कर सकते हैं.

Next Story