Begin typing your search above and press return to search.

IAS पद से इस्तीफा देकर घर जार रही अफसर की बीच रास्ते में हो गयी गाड़ी खराब….अधिकारियों ने नहीं फेसबुक ने दिलायी मदद…. 2014 बैच की अफसर

IAS पद से इस्तीफा देकर घर जार रही अफसर की बीच रास्ते में हो गयी गाड़ी खराब….अधिकारियों ने नहीं फेसबुक ने दिलायी मदद…. 2014 बैच की अफसर
X
By NPG News

हरियाणा 5 मई 2020। …अपने तय ऐलान के मुताबिक आखिरकार IAS रानी नागर ने आज अपना इस्तीफा दे दिया। …लेकिन इस्तीफा देकर घऱ लौट रही IAS को आज अजीब इक्तेफाक का सामना करना पड़ा। अपने घर गाजियाबाद लौटने के दौरान रास्ते में ही उनकी गाड़ी खराब हो गयी। अपनी उपेक्षा की वजह से IAS की नौकरी छोड़ने वाली अफसर का इस्तीफे के बाद भी दुर्भाग्य ने पीछा नहीं छोड़ा, गाड़ी खराब होने के बाद आईएएस ने अपने सीनियर IAS अफसर से मदद मांगी, लेकिन वहां से किसी भी तरह की कोई मदद नहीं मिली। आखिरकार फेसबुक ने उनकी मदद की।

दरअसल फेसबुक पर 2014 बैच की हरियाणा कैडर की आईएएस ने कुछ दिन पहले इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। आज जैसे ही कुछ छूट के साथ लॉकडाउन-3 की शुरुआत हुई, उन्होंने इस्तीफा दे दिया और यूपी के गाजियाबाद घर के लिए निकल गयी। उनकी गाड़ी एनएच-44 पर करनाल जिले के घरौड़ा टोल टेक्स पहुंची, तभी अचानक उसमें खराबी आ गयी।

लॉकडाउन की वजह से बाजार सूना पड़ा था, लिहाजा उन्होंने आईएएस रानी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के डायरेक्टर को फोन कर मदद मांगी, सामाजिक अधिकारिता विभाग में रानी नागर एडिश्नल डायरेक्टर के पोस्ट पर पदस्थ थी। लेकिन वहां से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली, जिसके बाद आईएएस ने फेसबुक पर मदद के लिए पोस्ट डाला। फेसबुक पोस्ट को इलाके के मधुबन पुलिस कैंप के पुलिसकर्मी ने देखी, जिसके बाद गैराज में गाड़ी को पहुंचाया। गाड़ी ठीक होने के बाद आईएएस रानी अपने घर के लिए रवाना हो गयी।

इस दौरान रानी नागर का आरोप था कि वो आईएएस अफसर होने के बाद भी उपेक्षा की शिकार थी, उन्हें सिर्फ 1 कमरे में रहने को दिया गया था, जहां वो 2 साल से रह रही थी, उन्हें पद के अनुरूप मकान भी नहीं दिया गया। उन्होंने लाकडाउन के दौरान खुद की जान को खतरा भी बताया था। रानी नागर के साथ कई विवाद भी जुड़ा था। उन्होंने 2018 एक आईएएस अफसर पर दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया था।

Next Story