Begin typing your search above and press return to search.

Nyota Bhojan: कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह की अच्‍छी पहल: स्कूली बच्चों को “न्यौता भोजन” कराकर मना रहे हैं अपना जन्म दिन

Nyota Bhojan: रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह इस बार अपना जन्मदिवस धरमपुरा के प्राथमिक स्कूल के बच्चों के बीच मनाएँगे, स्कूली बच्चों के खानपान में पोषण आहार की मात्रा बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार की अभिनव पहल “न्यौता भोजन”के तहत यहाँ अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अपनी ओर से पौष्टिक भोजन कराएँगे।

Nyota Bhojan: कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह की अच्‍छी पहल: स्कूली बच्चों को “न्यौता भोजन” कराकर  मना रहे हैं अपना जन्म दिन
X
By Neha Yadav

Nyota Bhojan: रायपुर। रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह अपना जन्मदिवस मना रहे हैं. कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह इस बार अपना जन्मदिन धरमपुरा के प्राथमिक स्कूल के बच्चों के बीच मना रहे हैं. जहां सामुदायिक सहयोग से स्कूली बच्चों के खानपान में पोषण आहार की मात्रा बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार की अभिनव पहल “न्यौता भोजन”के तहत यहाँ अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अपनी ओर से पौष्टिक भोजन कराया।

यह कार्यक्रम आज, शनिवार सुबह 9.30 बजे शुरू हुआ. कलेक्टर श्री सिंह शनिवार सुबह 9.30 बजे इन बच्चों के साथ रहे. वहां सबसे उन्होंने माँ सरस्वती की पूजा- अर्चना की. उसके बाद उन्होंने यहां बच्चों को खाना खिलाया. इसके बाद खुद बच्चों के साथ खाना खाए. इतना ही नहीं वे खुद बच्चों को खाना परोसते नजर आये. न्यौता भोजन कार्यक्रम के दौरान उनका परिवार, रायपुर एसपी संतोष कुमार यादव और नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा भी उपस्थित रहे. वहीँ स्कूल में भी कलेक्टर के जन्मदिन समारोह के लिए सजावट किया गया. हालाँकि कलेक्टर सिंह का जन्म दिवस 18 फ़रवरी को है किंतु रविवार होने की वजह से वे एक दिन पहले इन बच्चों की मौजूद रहकर उन्हें भोजन करा रहे हैं.

ज्ञात हो मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की पहल व स्कूली शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर “न्यौता भोजन” की शुरुआत की गई है। इसमें आम नागरिकों , सभी समुदायों से यह अपील की जा रही है कि वैवाहिक वर्षगाँठ, जन्म दिन व विशेष अवसरों पर स्कूली बच्चों को पौष्टिक भोजन कराने अवश्य जाएँ। इससे पारस्परिक सद्भाव की भावना मज़बूत होगी साथ ही सैकड़ों बच्चों को हर माह पौष्टिक भोजन की अतिरिक्त खुराक भी प्राप्त होगी। दूसरों के लिए भी प्रेरणा बनकर कलेक्टर श्री सिंह जन्म दिवस को यादगार बनाने इसी पहल से जुड़कर इन स्कूली बच्चों को “ न्यौता भोजन” करा रहे हैं ।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story