Begin typing your search above and press return to search.

NSUI का राजधानी रायपुर में जबरदस्त प्रदर्शन…. आकाश शर्मा की अगुवाई व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की मौजूदगी में किया राजभवन घेराव……किसानों के हक में इन 5 मांगों पर आवाज की बुलंद

NSUI का राजधानी रायपुर में जबरदस्त प्रदर्शन…. आकाश शर्मा की अगुवाई व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की मौजूदगी में किया राजभवन घेराव……किसानों के हक में इन 5 मांगों पर आवाज की बुलंद
X
By NPG News

रायपुर 4 फरवरी 2021। NSUI ने किसानों के मुद्दे पर आज राजधानी में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में “छात्र किसान अधिकार मार्च” के नाम से आज पांच सूत्री मांग को लेकर राजभवन का घेराव किया। घेराव में एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन एवं प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव विशाल चौधरी भी मौजूद रहे। घेराव में प्रदेश से आए हुए हजारों एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजीव भवन से राजभवन की ओर पैदल मार्च कर गए इसी के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ छात्र विरोधी होने का आरोप लगाया इसके साथ जमकर नारेबाजी करते हुए हजारों कार्यकर्ता राजभवन को भेजने के लिए पहुंचे।।

केंद्र सरकार से एनएसयूआई छत्तीसगढ़ की प्रमुख मांग:-

▪️ अमरकंटक आदिवासी विश्वविद्यालय का छत्तीसगढ़ में कैंपस खोला जाए।।
▪️ छत्तीसगढ़ में सीबीएससी एवं यूजीसी का स्थानीय कार्यालय शुरू किया जाए।
▪️ तीन काले कृषि कानून को वापस लिया जाए।

▪️ छत्तीसगढ़ में संभागवार नए सैनिक स्कूल की स्थापना की जाए।
▪️ छत्तीसगढ़ में नए केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए।।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा की जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तभी से देखा जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के छात्रों के साथ और छत्तीसगढ़ की सरकार के साथ दोहरा चरित्र अपना रही है और छत्तीसगढ़ को विकास की ओर नहीं ले जाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार प्रयास कर रही है आज हम अपनी 5 सूत्री मांगों के साथ राजभवन आए हैं हम राज्यपाल जी को अपना ज्ञापन सौंप रहे हैं और उनसे मांग करते हैं कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जो गहरी नींद में सोई हुई है वह उठ खड़े हो और छत्तीसगढ़ के छात्र के साथ अन्याय ना करें।

यदि हमारी मांगे नहीं मानी जाएगी तो हम इस आंदोलन को दिल्ली तक ले जाकर केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में भी यह आंदोलन को जारी रखेंगे।।प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा की आज हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन जी और हमारे साथ हजारों कार्यकर्ता आज राजभवन में 5 सूत्री मांगों को लेकर राजभवन का घेराव करने पहुंचे हैं इस घेराव मैं हम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार को नींद से जगाना चाहते हैं और यह मांग करना चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के छात्रों के साथ अन्याय ना करें और उनको उनका हक दे इसी मांग को लेकर आज हम राज्यपाल महोदया को ज्ञापन सौंपने आए हैं।।

छात्र किसान अधिकार मार्च में मुख्य अतिथि के रूप में संसदीय सचिव रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय, भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव निखिल द्विवेदी मार्च में छात्रों के साथ मौजूद थे।

अधिकार मार्च में मुख्य तौर राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव विशाल चौधरी प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, कोमल अग्रवाल, राकेश पांडे महासचिव नीरज पांडे, आदित्य भगत, प्रतीक सिंह प्रदेश सचिव हनी बग्गा, हेमंत पाल, अरुणेश मिश्रा, अख्तर अली, शान सैफी, विवेक यदु, योगेश साहू, लकी मिश्रा जिला अध्यक्ष अमित शर्मा चेयरमैन तुषार गुहा, प्रवक्ता सौरव सोनकर, सोशल मीडिया चेयरमैन अर्पित परगनिहा जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह, तनी छाबड़ा, रंजीत सिंह जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष विनोद कश्यप, बब्बी सोनकर आदि।

Next Story